Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

[26/02, 12:37] O P Pandey: जीएसटी की विसंगतियों को लेकर आज देश भर में ब्यापारी देश बंद कर रहे हैं । व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के आह्वान पर आज की हड़ताल में देश के आठ करोड़ रिटेलर्स के शामिल होने की बात की है ।आज की हड़ताल को आल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर ऐसो०भी समर्थन कर रहा है । CAIT के नेतृत्व में व्यापारी जीएसटी के प्रावधानों में बदलाव की लंबे समय से मांग कर रहा है । साथ ही उनकी नाराजगी e कॉमर्स कंपनी अमेज़न पर प्रतिबंध की भी है । संगठन ने कहा है कि देश भर में धरना प्रदर्शन किए जा रहे हैं ।आल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफर ऐसो०ने समर्थन में चक्का जाम किया है ।

Udyog vyapar mandal president naveen verma at dharna sthal


कैट के राष्टीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल के अनुसार आज के बंद को टैक्स प्रैक्टिसनर,लघुउद्योग,से जुड़े 40 हजार संगठनों का समर्थन मिला है । उन्होंने सरकार पर व्यापारियों के सुझावों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा है कि गलत जीएसटी प्रावधानों की वजह टेक्स कलेक्शन में गड़बड़ी हो रही है जबकि व्यापारी साफ सुथरी और आसान प्रणाली के तहत कर देने को तैयार है । खंडेलवाल के अनुसार चार साल में 937 से ज्यादा बार संसोधन किया गया है जिस वजह टेक्स ढांचा ही बदल गया है । जीएसटी के कठिन प्रावधानों में दिन भर व्यापार उलझ रहा है उन्होंने जीएसटी कॉउंसिल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य सरकारें भी अपने स्वार्थपूर्ण रवय्ये जे चलते टेक्स सरलीकरण की चिंता नही कर रही है ।

Dhrana @budhh park haldwani by vyapar sangthan


इधर कुमायूं मंडल में भी उद्योग व्यापार मंडल ने बंद को समर्थन दिया है । प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा के नेतृत्व में व्यापरियाँ ने हल्द्वानी में धरना दिया और जीएसटी विसंगति दूर करने की मांग की । राष्ट्रव्यापी इस बन्द को व्यापार संगठनों का समर्थन मिला है हालांकि व्यापारिक प्रतिष्ठान आंशिक रूप से खुले हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments