Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड : एक बार कोरोना की रफ्तार कम हुई और धीरे धीरे अब दुबारा वॉयरस राज्य में अपनी पकड़ बनाने लगा है । हालांकि अभी बहुत कम संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं लेकिन दुबारा स्थिति खराब हो सम्हल जाने में ही भलाई है । राज्य में आज शाम मिले ताजा आंकड़ों के अनुसार देहरादून और चमोली में 6,6 मरीज उधमसिंह नगर में 1 टिहरी में 1 बागेश्वर में 1 मरीज सामने आया है ।
राज्य में आज आए नए मामलों के साथ उत्तराखंड में कुल संक्रमण 343490 का आंकड़ा छू गया है । कुल 329774 लोग ठीक हो चुके हैं ।
राज्य में कोरोना से कुल मौतें 7393 हुई हैं जबकि राज्य में अभी भी 236 लोग कोविड 19 संक्रमण से जूझ रहे हैं ।नाममात्र के लिए लागू लाकडाउन की वजह लोग बिना मास्क के देखे जा सकते हैं राज्य में टीकाकरण जारी है वावजूद इसके अभी बड़ी आबादी को टीका लगना शेष है ।

ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए आवश्यक कदम अभी से उठाए जाने की जरूरत है जबकि स्कूल खोलने की प्रकिर्या राज्य सरकार द्वारा की जा रही है ।

इधर एसडीसी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने बताया कि फाउंडेशन हर 10वें दिन वैक्सीनेशन मीटर जारी कर रहा है। पिछले 10 दिनों में प्रतिदिन के टारगेट में कुछ और कमी आई है और कुल डोज का आंकड़ा भी एक करोड़ पार कर चुका है। यह हमारे लिए राहत की बात है।

अनूप नौटियाल के अनुसार सभी को वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने के लिए अब 100 दिन का समय बाकी रह गया है। अब हर दिन 59,470 डोज वैक्सीन देनी होंगी, जो पहले से कम हैं।

14 जुलाई को जब वैक्सीनेशन मीटर का पहला संस्करण जारी किया गया था, उस समय टारगेट हासिल करने के लिए 170 दिन बाकी थे और हर दिन का टारगेट 65,192 डोज था। 2 सितंबर को जब 120 दिन बाकी थे तो प्रतिदिन का टारगेट 61,815 डोज था। 12 सितंबर को यह टारगेट 61,222 डोज और अब 59,470 प्रतिदिन है।

अनूप नौटियाल के अनुसार पिछले 10 दिनों में लोगों में राज्य में कुल 787390 डोज वैक्सीन दी गई। यानी कि हर रोज एवरेज 78739 डोज वैक्सीन दी गई। अब अगले 100 दिन के लिए टारगेट 60 हजार प्रतिदिन से कम हो गया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments