Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड : एक बार कोरोना की रफ्तार कम हुई और धीरे धीरे अब दुबारा वॉयरस राज्य में अपनी पकड़ बनाने लगा है । हालांकि अभी बहुत कम संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं लेकिन दुबारा स्थिति खराब हो सम्हल जाने में ही भलाई है । राज्य में आज शाम मिले ताजा आंकड़ों के अनुसार देहरादून और चमोली में 6,6 मरीज उधमसिंह नगर में 1 टिहरी में 1 बागेश्वर में 1 मरीज सामने आया है ।
राज्य में आज आए नए मामलों के साथ उत्तराखंड में कुल संक्रमण 343490 का आंकड़ा छू गया है । कुल 329774 लोग ठीक हो चुके हैं ।
राज्य में कोरोना से कुल मौतें 7393 हुई हैं जबकि राज्य में अभी भी 236 लोग कोविड 19 संक्रमण से जूझ रहे हैं ।नाममात्र के लिए लागू लाकडाउन की वजह लोग बिना मास्क के देखे जा सकते हैं राज्य में टीकाकरण जारी है वावजूद इसके अभी बड़ी आबादी को टीका लगना शेष है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता

ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए आवश्यक कदम अभी से उठाए जाने की जरूरत है जबकि स्कूल खोलने की प्रकिर्या राज्य सरकार द्वारा की जा रही है ।

इधर एसडीसी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने बताया कि फाउंडेशन हर 10वें दिन वैक्सीनेशन मीटर जारी कर रहा है। पिछले 10 दिनों में प्रतिदिन के टारगेट में कुछ और कमी आई है और कुल डोज का आंकड़ा भी एक करोड़ पार कर चुका है। यह हमारे लिए राहत की बात है।

यह भी पढ़ें 👉  विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता

अनूप नौटियाल के अनुसार सभी को वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने के लिए अब 100 दिन का समय बाकी रह गया है। अब हर दिन 59,470 डोज वैक्सीन देनी होंगी, जो पहले से कम हैं।

14 जुलाई को जब वैक्सीनेशन मीटर का पहला संस्करण जारी किया गया था, उस समय टारगेट हासिल करने के लिए 170 दिन बाकी थे और हर दिन का टारगेट 65,192 डोज था। 2 सितंबर को जब 120 दिन बाकी थे तो प्रतिदिन का टारगेट 61,815 डोज था। 12 सितंबर को यह टारगेट 61,222 डोज और अब 59,470 प्रतिदिन है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता

अनूप नौटियाल के अनुसार पिछले 10 दिनों में लोगों में राज्य में कुल 787390 डोज वैक्सीन दी गई। यानी कि हर रोज एवरेज 78739 डोज वैक्सीन दी गई। अब अगले 100 दिन के लिए टारगेट 60 हजार प्रतिदिन से कम हो गया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments