Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

राज्य की कमान पुष्कर सिंह धामी को मिल जरूर गई है लेकिन जिस तरह राज्य में प्रचंड बहुमत के बाद भी त्रिवेंद्र और तीरथ सिंह रावत की विदाई हुई उसकी वजहें समाप्त नहीं हुई हैं । कल दिन भर मीडिया में आई खबरों को सभी पूर्ववर्तियों के शपथ लेने के साथ ही विराम जरूर लग गया है । लेकिन आगे बहुत चुनोतियाँ है । देखना होगा कि नए निजाम के पास इनसे निपटने का क्या फार्मूला है । पांचवे वर्ष तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में कल पुष्कर सिंह धामी की तजपोसी के बाद प्रशासनिक फेरबदल होने की खबर आ रही है । पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत फिर तीरथ सिंह रावत राज्य की माली हालत में कोई बड़ा बदलाव लाने में नाकाम रहे । नए मुख्यमंत्री के सामने अब ज्यादा चुनोतियाँ हैं

पहला पार्टी के भीतर असंतोष को सम्हालना । दूसरा बेलगाम नॉकरशाही पर लगाम कसना तीसरा 2022 चुनाव की तैयारी । राज्य के दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा की गई घोषणाओं का क्रियान्वयन भी टेडी खीर साबित होगी । बदली तश्वीर में आज खबर आई कि मुख्य सचिव के पद से ओम प्रकाश की विदाई होगी और उनके स्थान पर उत्तराखंड कैडर के 88 बैच के आईएएस सुखविंदर सिंह संधू मुख्य सचिव बनाये जा सकते हैं । आज उन्हें दिल्ली से रिलीव भी किया जा चुका है ।

सुखवीर सिंह सिद्धू 1988 बैच के उत्तराखंड कैडर आईएएस हैं । वर्तमान में सिद्धू NHAI (national highways authority of india) के चैयरमैन के पद पर थे । 4 जुलाई को उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार मिला था । पिछले वर्ष अक्टूबर में सिद्धू को इस पद पर तैनाती मिली है ।
सुखवीर सिंह ने गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस और इसी यूनिवर्सिटी से इतिहास में मास्टर्स की पढ़ाई की है उत्तराखंड उत्तरप्रदेश सहित पंजाब में प्रशासनिक कार्य देख चुके हैं ।
2007 से 2012 बादल सरकार में आईएएस सिद्धू ने बतौर विशेष सचिव भी कार्य किया है ।

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के तुरंत बाद केबिनेट की बैठक उसके बाद मुख्य सचिव बदलने की कवायद शुरू हो गई है । अब देखना होगा कि राज्य के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मुख्य सचिव के साथ साथ अन्य क्या फेरबदल करने जा रहे हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments