Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी । शहर के प्रतिष्ठित वकील यशवंत सिंह का निधन हो गया । स्व.नेगी कुछ समय से बीमार चल रहे थे । एड.यशंवत सिंह के बेटे एड. संकल्प नेगी ने बताया कि उनको प्रातः 4 बजे चेस्ट पेन हुआ । इससे पहले कि उन्हें अस्पताल ले जाया जाता उनका निधन हो गया

एड. यशवंत सिंह नेगी शहर की कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े रहे । जमरानी बांध निर्माण समिति, जलकल्याण समित सहित कई और संस्थाओं में उनका महती योगदान रहा है ।

एड यशवंत सिंह नेगी । फाइल फोटो


आर्य समाज से प्रभावित नेगी 1962 में नैनीताल डिग्री कालेज के महासचिव और एलएलबी करते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय में उपाध्यक्ष रहे । उन्होंने कई संगठनों से जुड़कर समाज हित मे हमेशा अपना योगदान दिया । वह स्व नारायण दत्त तिवारी के साथ प्रजा समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष भी रहे । एड नेगी कुमायूं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और अधिवक्ता परिषद नैनीताल के अध्यक्ष भी रहे । उन्होंने 1982 में पर्वतीय विश्वद्यालय आंदोलन नैनिताल सहित उत्तराखंड आंदोलन में सक्रिय भागीदारी की ।
स्व यशवंत सिंह नेगी के निधन पर बार एसोसिएशन के सदस्यों व्यापार मंडल हल्द्वानी के पदाधिकारियों सहित उनके चाहने वालों ने गहरा दुख व्यक्त किया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments