Breaking News

बिग ब्रेकिंग: इंतजार खत्म,अब कभी भी जारी हो सकता है NEET UG Result 2021, सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को परिणाम घोषित करने की दी छूट,पूरी खबर @हिलवार्ता बड़ी खबर: उत्तराखंड निवासी राष्ट्रीय (महिला) बॉक्सिंग प्रशिक्षक भाष्कर भट्ट को वर्ष 2021 का द्रोणाचार्य अवार्ड मिला,बॉक्सिंग में उत्तराखंड के पहले अवार्डी बने भट्ट,खबर विस्तार से @हिलवार्ता विशेष खबर: अलमोड़ा निवासी अमेरीकी डिजाइन इंजीनियर का मिशन है हर साल गांव आकर पढ़ाना, और गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद देना,जानिए उनके बारे @हिलवार्ता उत्तराखंड : दो पर्यटक वाहनों की टक्कर में पांच की मौत पंद्रह घायल,दो अलग अलग घटनाओं में एक हप्ते के भीतर 10 बंगाली पर्यटकों की गई जान,खबर विस्तार से @हिलवार्ता उत्तराखंड: नियोजन समिति के चुनाव न कराए जाने पर प्रदेश के जिलापंचायत सदस्य नाराज, एक नवम्बर से काला फीता बांध करेंगे विरोध, और भी बहुत,पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी । शहर के प्रतिष्ठित वकील यशवंत सिंह का निधन हो गया । स्व.नेगी कुछ समय से बीमार चल रहे थे । एड.यशंवत सिंह के बेटे एड. संकल्प नेगी ने बताया कि उनको प्रातः 4 बजे चेस्ट पेन हुआ । इससे पहले कि उन्हें अस्पताल ले जाया जाता उनका निधन हो गया

एड. यशवंत सिंह नेगी शहर की कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े रहे । जमरानी बांध निर्माण समिति, जलकल्याण समित सहित कई और संस्थाओं में उनका महती योगदान रहा है ।

एड यशवंत सिंह नेगी । फाइल फोटो


आर्य समाज से प्रभावित नेगी 1962 में नैनीताल डिग्री कालेज के महासचिव और एलएलबी करते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय में उपाध्यक्ष रहे । उन्होंने कई संगठनों से जुड़कर समाज हित मे हमेशा अपना योगदान दिया । वह स्व नारायण दत्त तिवारी के साथ प्रजा समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष भी रहे । एड नेगी कुमायूं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और अधिवक्ता परिषद नैनीताल के अध्यक्ष भी रहे । उन्होंने 1982 में पर्वतीय विश्वद्यालय आंदोलन नैनिताल सहित उत्तराखंड आंदोलन में सक्रिय भागीदारी की ।
स्व यशवंत सिंह नेगी के निधन पर बार एसोसिएशन के सदस्यों व्यापार मंडल हल्द्वानी के पदाधिकारियों सहित उनके चाहने वालों ने गहरा दुख व्यक्त किया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments