Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

नैनीताल । जिले के हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में आज से तीन मई तक लगे कर्फ्यू का आज पहला दिन है । आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी व्यपारिक प्रतिष्ठान अपराह्न बन्द हो गए । कर्फ्यू के ठीक से पालन के लिए कल रात्रि से तैयारी चल रही थी जिले की कप्तान प्रीति प्रियदर्शनी ने कल रात्रि चिकित्सा संस्थानों में सुरक्षा का जायजा लिया और मातहतों को दिशा निर्देश जारी किए । हल्द्वानी के कुसुमखेड़ा तिराहे,मुखानी, पीलीकोठी, कालाढूंगी चौराहे,तीनपानी बाईपास,मंडी सहित काठगोदाम में बेरिकेटिंग लगाकर पुलिस लोगों को कर्फ्यू पालन करा रही है । आज दिन भर जिलाधिकारी,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित आला अधिकारी व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे ।

Dm ntl &ssp [email protected] up border

इधर कर्फ्यू क्षेत्रों में आवागमन , शादी व्याह और कार्मिकों के लि कुछ और नियम लागू किए गए हैं, जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया है कि प्रभावी कोरोना कर्फ्यू अवधि में आवश्यक सेवाओ को संचालित करने के लिए सम्बन्धित (कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर) अधिकारियों द्वारा प्राधिकार पत्र (पास) को सम्बन्धित जारी किये जायेगे। उन्होनेे बताया कि विवाह एंव सभी सामाजिक समारोहों के लिए पास सम्बन्धित उपजिलाधिकारी/नगर मजिस्टेªट हल्द्वानी द्वारा जारी किये जायेगे। केन्द्र व राज्य सरकार के अधीनस्थ कार्यालयों के अधिकारियों व कर्मचारियो के लिए पास अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जारी करंेगे। उन्होने बताया कि पौधा रोपण, वृक्षा रोपण, वनाग्नि रोकने तथा वन्य जीव सुरक्षा में लगे लोगो को पास सम्बन्धित प्रभागीय वनाधिकारी, कृषि कार्यो, किसानों और खेत श्रमिकों द्वारा खेती संचालन के लिए पास मुख्य कृषि अधिकारी जबकि बागवानी एवं पशुपालन से सम्बद्ध लोगो को पास मुख्य उद्यान अधिकारी तथा मुख्य पशु चिकित्साधिकारी जारी करेगे। उन्होने बताया कि आकस्मिकता की स्थिति में एक स्थान से दूसरे स्थान आवागमन करने वाले व्यक्तियों के लिए पास सम्बन्धित उपजिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट अथवा थाना अध्यक्षों द्वारा जारी किये जायेगे। दैनिक विद्युत, नलकूप, जल आपूर्ति व संचार सुविधा के लिए सम्बन्धित लोगो को विभागीय अधिशासी अभियंता पास जारी करेगे तथा समस्त बैंकिंग सेवाएं, वित्तीय संस्थान एवं बीमा कम्पनी के लोगो को सम्बन्धित शाखा प्रबन्धकों द्वारा पास जारी किये जायेगे।
श्री गर्ब्याल ने बताया कि अन्तर्राज्यीय परिवहन हेतु स्मार्ट सिटी के पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होगा।आपातकालीन वाहन, आवश्यक सेवा के वाहन तथा मालवाहक वाहनों का आवागमन अनुमन्य है, इसलिए इन्हें रोका नही जाएगा। कवरेज के लिए पत्रकार अपने संस्थान या शासन द्वारा जारी परिचय पत्र का प्रयोग करेगे।

Ssp ntl @stm haldwani last night

जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने जनपद के तमाम आला अधिकारियों के साथ किया नैनीताल जनपद के बॉर्डर पर स्थित सुभाष नगर पुलिस चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया और मातहतों को दिशा निर्देश दिए । यहां पहुँच जिलाधिकारी ने पुलिस, नगर पंचायत, राजस्व विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को कोविड-19 की सरकारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के दिशा निर्देश दिए और कहा कि दूसरे प्रदेशों एवं जनपदों से आने वाले व्यक्तियों का कोविड-19 टेस्ट, कर्फ्यू पास व आवश्यक कागजातों की हर हाल में जांच की जाए । जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बॉर्डर में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों की सुविधाओं का जायजा लिया कहा कि ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को किसी तरह की दिक्कत नही होने दी जाएगी ।

आज अपराह्न हल्द्वानी का लाइव अपडेट भी देखिए नीचे लिंक में । चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिये ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क की रिपोर्ट

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments