Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

देश भर में कोविड से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है । विगत 10 दिनों से चार लाख के करीब मामले रोज आ रहे हैं । आक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है । आक्सीजन की कमी को लेकर हाईकोर्ट सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिपणियां की है । बड़ा हिस्सा सरकारी बेइन्तजामी की मार झेल रहा है ।

सोशल मीडिया में तमाम विरोध के बाद भी सरकारों का नाकारापन किसी से छुपा नहीं है । सरकारों की बदइंतजामी पर सरकारी समर्थक अजीब तर्क दे रहे हैं कि अगर घर मे 10 लोग हैं सबके पेट खराब हो जाएं तो 10 टॉयलेट नही बन सकते ? कई मेसेज यह भी हैं कि सकारत्मक लिखिए सकरात्मक सोचिए । ऐसा कहने वाले स्वयँ चाहे गायब हों । लेकिन जिन लोगों को अपने नागरिकों की चिंता है वह सरकार की मज्जमत भी कर रहे हैं और लोगों की हाथोहाथ सहायता भी । ऐसी ही एक पॉजिटिव खबर आप हम सबके लिए है । सरकार की ओर बिना ताके एक समूह द्वारा की जा रही है ।

आइये पढिये एक पॉजिटिव खबर …

Covid 19 के इस दौर में जहां सरकारी इंतजामात की पोल खुली है वहीं इस महामारी में देश भर में समाज ने इस पीड़ा को स्वयं कम करने को कदम बढ़ाए हैं । जागरूक लोग अपने अपने स्तर पर जनसेवा में लगे हैं । इसी तरह की मुहिम को हल्द्वानी की जागरूक टीम थालसेवा लिटिल मिरेकल फाउंडेशन ने आगे बढ़ाया है । थाल सेवा में अपना सेवा का जज्बा जगजाहिर कर चुकी संस्था अब कोविड 19 की मुफ्त/न्यूनतम दर पर हेल्प के लिए आगे आई है । आज, हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 और वत्सल फाउंडेशन द्वारा सुदूर पर्वतीय क्षेत्र के गांवो में कोविड से उपचार में उपयोगी दवाओं का वितरण किया है जिसमे प्रभावित रोगियों के उपचार के लिए कोरोना दवा किट, ऑक्सीजन मीटर, थर्मामीटर, स्टीमर आदि भेजी जा रही है इन संस्थाओं के वॉलिंटर्स खुद इन गांवों में जाने की कोशिश में हैं । इसके लिए वत्सल फाउंडेशन ने पैनल एक्सपर्ट्स डॉक्टर्स की सलाह को भी शामिल किया है । टीम के सलाहकार दिनेश मान सेरा थालसेवा के उपाध्यक्ष उमंग वासुदेवा कहते हैं कि इस मुश्किल दौर में सभी को बढ़चढ़कर आगे आना चाहिए । थाल सेवा ने आज 100 दवा किट्स हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 टीम को सौंपी है । ज्ञात रहे कि हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 समूह सोशल मीडिया के जरिये प्लाज़्मा कोविड सम्बन्धी सहायता अपने ग्रुप मेम्बर्स के जरिये कर रही है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments