Breaking News

बड़ी खबर : पीएम की रैली कल देहरादून में, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा अगर उत्तराखंड से वाकई प्रधानमंत्री को है प्यार, विशेष राज्य का दर्जा लौटाएं कल, और भी हैं मांग ,पढिये @हिलवार्ता उत्तराखंड : कोविड के बढ़ते मामलों के बीच टीकाकरण की स्थिति पर एसडीसी की विस्तृत रिपोर्ट पढ़िए @हिलवार्ता उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में शिक्षक कर्मचारी मुख्य गेट बंद करने से भड़के, कहा विश्वविद्यालय है कैद खाना नही, नाराज शिक्षक कर्मचारियों ने की नारेबाजी, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी,अब डॉ नरेंद्र सिंह नेगी, हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा, खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड सहित देश के 17 राज्यों में 17 -18 अक्टूबर को भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है । कई क्षेत्रों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है । इसलिए विभाग भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने सभी राज्यों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी है ।इधर भारी बारिश की आशंका को देखते हुए उत्तराखंड के कई जिलों में अग्रिम आदेश तक स्कूल बंद रखने का आदेश कर दिया गया है ।

जारी बयान में मौसम विभाग के अनुसार विगत दिनों से दक्षिण -पूर्व अरब सागर क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जोकि लगभग केरल के ऊपर स्थित है । ऐसा है कम दबाव का क्षेत्र उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश आउट तेलंगाना के आसपास बना है । इस कम दबाव के चक्रवर्ती सर्कुलेशन का आमतौर पर उत्तर-पश्चिम यानी पश्चिम उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने की संभावना जताई थी । आज दोपहर बाद कुमायूँ के ऊपर अचानक बादलों का गुबार इसी वजह से बन चुका है ।

अलमोड़ा बागेश्वर चंपावत पिथौरागढ़ सहित गढ़वाल मंडल के कई हिस्सों में दोपहर से हल्की हवाएं चल रही है कहीं छिटपुट बारिश भी हुई है । जिसके रात तक बढ़ने की आशंका व्यक्त की गई है ।

आईएमडी ने यूपी के कई इलाकों में बिजली गिरने तेज हवाओं के साथ बारिश को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है । उत्तराखंड में सरकार ने सभी जिलाधिकारियों, आपदा प्रबंधन विभाग सहित पुलिस को भी सतर्क कर दिया है । लोगों से भी कहा गया है कि विशेष सतर्कता बरती जाए किसी तरह की आपातकालीन सहायता के लिए जारी नंबर- 1070,1077 पर सम्पर्क करने को कहा गया है ।

 

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments