Breaking News

Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता पिथौरागढ़ : 11 माह पहले सेना भर्ती के लिए मेडिकल फिजिकल पास कर चुके युवा लिखित परीक्षा न होने से परेशान, पूर्व सैनिक संगठन से मिले कहा प्लीज हेल्प, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : विधानसभा चुनाव नामांकन में 15 दिन शेष, समर्थक बेचैन, उम्मीदवारों का पता नहीं, सीमित समय में चुनावी कैम्पेन से असल मुद्दों के गायब होने का अंदेशा,क्यों और कैसे, पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

रविवार को एक दिवसीय जनपद पिथौरागढ़ के भ्रमण पर पंहुचे मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा जिला मुख्यालय के निकटस्थ चंडाक मोष्टमानो क्षेत्र जिसे राज्य सरकार द्वारा पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाए जाने हेतु थर्टीन डिस्ट्रिक्ट थर्टीन डेस्टिनेशन के तहत चयन किया गया है, का स्थलीय निरीक्षण कर पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाए जाने हेतु क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली.

मोष्टमानो में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाए जाने के लिए सरकार द्वारा 13 जनपदों में एक-एक नये पर्यटन स्थानों का चयन किया गया हैं। इन स्थानों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। जनपद पिथौरागढ़ में चंडाक मोष्टमानो क्षेत्र को चयनित किया गया है,
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से पिथौरागढ़ का सुनहरा भविष्य है। चंडाक मोष्टमानो क्षेत्र में प्रारंभिक तौर पर एक विश्व स्तरीय ट्यूलिप गार्डन तैयार कर इसकी शुरुआत की जा रही है। इसके लिए प्रारम्भिक तौर पर 50 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं.

पिथौरागढ़ भ्रमण के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय प्रकाश पंत के निवास खड़कोट में स्व प्रकाश पंत जी के पीपलपानी कार्यक्रम में शामिल हुए.
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta.com