Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

मध्यप्रदेश सरकार ने आज 30 अप्रैल से होने वाली बोर्ड परीक्षा एक महीने के लिए टाल दी हैं इधर आज दिल्ली में प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कोविड 19 के चलते बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बैठक की । जिसमे शिक्षा सचिव और अन्य अधिकारी मौजूद रहे । लगातार परीक्षाएं टालने की मांग की जा रही थी । साथ ही कई लोगों ने परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग की थी । हालिया नए स्ट्रेन में कुल कोरोना मरीजों में 9 प्रतिशत से ऊपर 17 साल तक के बच्चे संक्रमित हैं । ऐसे में अभिवावकों में परीक्षा को लेकर चिंता बनी हुई थी । कई राज्यों ने केंद्र से परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग की । देशभर में राज्य बोर्डों और cbse ने मई में 10वीं और 12 वीं की परीक्षा करानी हैं । लेकिन जिस तरह covid 19 के मामले बढ़े हैं इसमे बदलाव की मांग होने के बाद ही आज इसको लेकर मंथन किया गया । अपराह्न 12 बजे हुई बैठक में तय किया गया कि कोरोना की भयावहता देखते हुए 10 th की परीक्षा स्थगित की जाएं और बारहवीं के लिए जून में दुबारा इस बाबत निर्णय लिया जाएगा ।

देश मे आज कुल 184 372 मामले सामने आए हैं । विगत एक हप्ते में औसत 153,149 केस प्रतिदिन । महाराष्ट्र मध्य्प्रदेश छत्तीसगढ़ पंजाब दिल्ली उत्तर प्रदेश बिहार में जहां कोरोना तेजी से फैल रहा है वहीं अन्य राज्यों में भी कोरोना के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं । माना जा रहा है कि कुम्भ और बंगाल असम चुनाव के चलते कोविड 19 के मामलों में और बढ़ोतरी हो सकती है । इधर बढ़ते मामलों के बीच 30 अप्रैल और 4 मई से राज्यों और cbse बोर्ड के एग्जाम होने थे । बढ़ते मामलों को देखते हुए बच्चों और अभिवावक असमंजस में रहे कि आखिर कैसे सुरक्षित परिक्षाएं कराई जाएगीं । बिगत कई दिन से राज्य सरकारों ने बोर्ड परिक्षाओं को टालने की मांग की ।

इसी बीच ट्विटर पर परिक्षाएं टालने को लेकर #cancelboardexams2021,#cancelourCBSEboardexams2021,#cancelboard2021,जैसे ट्रेंड चल रहे हैं । इस बीच cbse बोर्ड के एग्जाम controller ने कहा था कि exams अपने नियत समय पर होंगे,जिसके लिए covid 19 के सभी आवश्यक मानक पूरे किए जाएंगे । इस सप्ताह बढ़ते मामलों को देखते हुए और अलग अलग फोरम पर उठी आवाजों को देखते हुए आज बैठक हुई । और अंततः निर्णय हुआ कि नियत तिथि को exams कराना ठीक नहीं रहेगा । अगला निर्णय जून में लिया जाएगा कि परीक्षाएं कब होंगी ।

ओपी पांडेय @

न्यूज डेस्क

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments