Breaking News

Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता पिथौरागढ़ : 11 माह पहले सेना भर्ती के लिए मेडिकल फिजिकल पास कर चुके युवा लिखित परीक्षा न होने से परेशान, पूर्व सैनिक संगठन से मिले कहा प्लीज हेल्प, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : विधानसभा चुनाव नामांकन में 15 दिन शेष, समर्थक बेचैन, उम्मीदवारों का पता नहीं, सीमित समय में चुनावी कैम्पेन से असल मुद्दों के गायब होने का अंदेशा,क्यों और कैसे, पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

देश मे कोरोना की दूसरी लहर कम हो गई है । अब देश के विभिन्न हिस्सों में पाबंदियां खत्म की जा रही हैं । लेकिन अभी भी कुछ राज्यों में पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश पंजाब उत्तराखंड में जहां कोरोना के मामले कम हुए हैं वहीं नॉर्थईस्ट और दक्षिणी राज्यों से मामले अभी सामने आ ही रहे हैं । ऐसे में जहां कम मामले हैं वहां पाबंदी हटाई जा रही है । उत्तराखंड की बात करें तो यहां भी कोविड मामले कम हुए हैं लेकिन ख़तम नही । ब्लैक फंगस के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं हालांकि इनकी संख्या भी अब सीमित है ।


बीते 20 जून को उत्तराखंड में कुल 135 मामले सामने आए कुल 4 लोगों की मौत दर्ज हुई जबकि 206 लोग ठीक हुए । कम मामलों को देखते हुए सरकार ने कोविड नियमों में ढील दी है । नई एसओपी में क्या क्या है आइये देखते हैं ।

उत्तराखंड में कोविड कर्फ़्यू अब 29 जून तक बढ़ा दिया गया है । लेकिन धीरे धीरे अनलॉक की तरह छूट दी जा रही है । सरकारी प्रवक्ता ने बताया है कि अब राज्य में बाजार सप्ताह में 5 दिन यानी सोमवार से शुक्रवार तक खोले जा सकेंगे । जबकि शनिवार और रविवार पूर्णतः बंद रहेगा ।
केवल आवश्यक सेवा के ऑफिस 100 प्रतिशत जबकि अन्य आफिस और पब्लिक ट्रांसपोर्ट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलने की इजाजत है,


रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक कर्फ़्यू रहेगा । जबकि बाजार खुलने की समयावधि पूर्ववत रहेगी । होटल रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे । सरकारी अर्ध सरकारी निजी कार्यालय आधी संख्या के साथ खोले जा सकते हैं । इधर चार धाम यात्रा के लिए भी नियमावली तय की है जिसके तहत बताया गया है कि 1 जुलाई से चमोली के लिए बदरीनाथ धाम जबकि रुद्रप्रयाग के लिए गंगोत्री, उत्तराकाशी जनपद के लिए यमुनोत्री खुल जाएगी । अन्य उत्तराखंड जनपदों लोगों के लिए 11 जुलाई से चार धाम यात्रा खुलने की बात एसओपी में हैं । बांकी डिटेल देखिए ..

राज्य में हालांकि 29 जून तक लॉक डाउन लगा दिया गया है जिसमे अब नही के बराबर पाबंदी है । लेकिन डेल्टा वैरियंट को लेकर चिंता बनी हुई है । जैसा की तीसरी लहर की भी आशंका है । अभी भी एहतियात बरतने की जरूरत है । एक्सपर्ट के अनुसार तीसरी लहर अक्टूबर तक आ सकती है । लिहाजा जनता को सतर्क रहने औऱ सरकार को स्वास्थ्य ढांचे को दुरुस्त करने की कोशिश जारी रखनी होगी ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments