Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

कोरोना के देश में कम आंकड़े आ रहे हैं पिछले 24 घंटे में कुल 45 हजार के करीब केस आए,वहीं उत्तराखंड 29 जून में कुल 194 मामले सामने आए हैं । कम होते आंकड़ों के बाद पाबंदियां धीरे धीरे हटाई जाने लगी हैं । बाजार आफिस सहित अन्य गतिविधियां खोली जा रही हैं । तीसरी लहर और डेल्टा वेरिएंट की आशंकाओं के साथ स्कूल खोलने को लेकर भी अब सरकारें सक्रिय दिख रही हैं उत्तर प्रदेश ने 1 जुलाई से स्कूल खोलने की घोषणा की है आज उत्तराखंड ने भी 1 जुलाई से स्कूल खोलने की घोषणा कर दी है वहीं दिल्ली और हरियाणा सरकार ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है । उत्तराखंड सरकार के संयुक्त सचिव ने आज उत्तराखंड में स्कूल खोलने को लेकर आदेश जारी कर दिया है ।


सचिव ने पत्र जारी कर अवगत कराया है कि शासनादेश संख्या 232/XXIVB-5/2021-3(1)2020 दिनांक 08 मई 2021 का संदर्भ ग्रहण करने का कष्ट करे, जिसके द्वारा कोविड 19 संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के दृष्टिगत प्रदेश में संचालित समस्त शासकीय / अशासकीय / निजी विद्यालय (बोर्डिंग) में दिनांक 30 जून 2021 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था।

सचिव ने बताया कि उक्तानुसार घोषित ग्रीष्मकालीन अवकाश अवधि पूर्ण होने के दृष्टिगतकालीन अवकाश समाप्त करते हुये दिनांक 01 जुलाई, 2021 में विद्यालय में पठन-पाठन पुन ऑनलाईन माध्यम से संचालित किया जाना सुनिश्चित करने को कहा गया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments