Breaking News

बड़ी खबर : राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा अगर उत्तराखंड से वाकई प्रधानमंत्री को है प्यार तो राज्य विशेष राज्य का दर्जा दें, और भी है पत्र में मांग,पढिये@हिलवार्ता उत्तराखंड : कोविड के बढ़ते मामलों के बीच टीकाकरण की स्थिति पर एसडीसी की विस्तृत रिपोर्ट पढ़िए @हिलवार्ता उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में शिक्षक कर्मचारी मुख्य गेट बंद करने से भड़के, कहा विश्वविद्यालय है कैद खाना नही, नाराज शिक्षक कर्मचारियों ने की नारेबाजी, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी,अब डॉ नरेंद्र सिंह नेगी, हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा, खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

बेंगलुरु :विश्वविद्यालयों को मौजूदा पाठ्यक्रमों में बदलाव की आवश्यकता है,वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए नए विषय चुनें यह बात भारत के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने आज दीक्षांत समारोह में अपने संबोधन में कही ।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि भारत मे विश्वविद्यालय स्तर पर पाठ्यक्रमों में भारी बदलाव की आवश्यकता है । यह बात उपराष्ट्रपति बेंगलुरु में पीईएस विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के अवसर पर बोलते हुए कही ।

उपराष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि उच्च शिक्षा संस्थानों और विश्वविद्यालयों को अपने पाठ्यक्रमों की समीक्षा करने की जरूरत है । उपराष्ट्रपति ने वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी पाठ्यक्रमों की वकालत की है । उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने अपने संबोधन में कहा कि चौथी औद्योगिक क्रांति दस्तक दे रही है ऐसे में विश्वविद्यालयों को 5 G प्रोद्योगिकी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, रोबोटिक्स, और जैव प्रौद्योगिकी जैसे उभरते हुए विषयों पर छात्रों को प्रशिक्षित करने की रणनीति तैयार करनी चाहिए ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments