Breaking News

Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता पिथौरागढ़ : 11 माह पहले सेना भर्ती के लिए मेडिकल फिजिकल पास कर चुके युवा लिखित परीक्षा न होने से परेशान, पूर्व सैनिक संगठन से मिले कहा प्लीज हेल्प, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : विधानसभा चुनाव नामांकन में 15 दिन शेष, समर्थक बेचैन, उम्मीदवारों का पता नहीं, सीमित समय में चुनावी कैम्पेन से असल मुद्दों के गायब होने का अंदेशा,क्यों और कैसे, पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

वाइस चीफ एयर मार्शल वी आर चौधरी 1 अक्टूबर 2021 को भारत के एयर चीफ मार्शल का पदभार ग्रहण करेंगे । बीते कल चौधरी के नाम पर कल रक्षा मंत्रालय ने मुहर लगा दी है ।

एयर मार्शल वी आर चौधरी देश के 27 वें एयर चीफ होंगे । आईएम से 1982 में पास आउट चौधरी ने 29 दिसम्बर को भारतीय वायुसेना की फाइटर विंग से अपने करियर की शुरुवात की । 38 वर्षों की लंबी सेवा के दौरान उन्हें वायुसेना का अच्छा खासा अनुभव है । चौधरी को 3800 घण्टे से अधिक का विमान परिचालन का अनुभव सहित मिग21, मिग 23,मिग 29, एमकेआई एवम सुखोई विमान उड़ाने में महारत हासिल है । नए एयर मार्शल फ्रंट लाइन फाइटर स्क्वाड्रन के कमांडिंग अफसर फ्रंट लाइन फाइटर बेस के हेड भी रह चुके हैं ।

ज्ञात रहे कि 30 सितम्बर को एयर मार्शल एस भदौरिया सेवानिवृत्त हो रहे हैं । कल सरकार ने एअर वाइस चीफ को अगले पद पर नियुक्ति की घोषणा की । इस तरह 1 अक्टूबर 2021 से देश की एयर कमान वी आर चौधरी 27 वें एयर मार्शल के रूप में सम्हालेंगे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments