Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

वाइस चीफ एयर मार्शल वी आर चौधरी 1 अक्टूबर 2021 को भारत के एयर चीफ मार्शल का पदभार ग्रहण करेंगे । बीते कल चौधरी के नाम पर कल रक्षा मंत्रालय ने मुहर लगा दी है ।

एयर मार्शल वी आर चौधरी देश के 27 वें एयर चीफ होंगे । आईएम से 1982 में पास आउट चौधरी ने 29 दिसम्बर को भारतीय वायुसेना की फाइटर विंग से अपने करियर की शुरुवात की । 38 वर्षों की लंबी सेवा के दौरान उन्हें वायुसेना का अच्छा खासा अनुभव है । चौधरी को 3800 घण्टे से अधिक का विमान परिचालन का अनुभव सहित मिग21, मिग 23,मिग 29, एमकेआई एवम सुखोई विमान उड़ाने में महारत हासिल है । नए एयर मार्शल फ्रंट लाइन फाइटर स्क्वाड्रन के कमांडिंग अफसर फ्रंट लाइन फाइटर बेस के हेड भी रह चुके हैं ।

ज्ञात रहे कि 30 सितम्बर को एयर मार्शल एस भदौरिया सेवानिवृत्त हो रहे हैं । कल सरकार ने एअर वाइस चीफ को अगले पद पर नियुक्ति की घोषणा की । इस तरह 1 अक्टूबर 2021 से देश की एयर कमान वी आर चौधरी 27 वें एयर मार्शल के रूप में सम्हालेंगे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments