Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

वाइस चीफ एयर मार्शल वी आर चौधरी 1 अक्टूबर 2021 को भारत के एयर चीफ मार्शल का पदभार ग्रहण करेंगे । बीते कल चौधरी के नाम पर कल रक्षा मंत्रालय ने मुहर लगा दी है ।

एयर मार्शल वी आर चौधरी देश के 27 वें एयर चीफ होंगे । आईएम से 1982 में पास आउट चौधरी ने 29 दिसम्बर को भारतीय वायुसेना की फाइटर विंग से अपने करियर की शुरुवात की । 38 वर्षों की लंबी सेवा के दौरान उन्हें वायुसेना का अच्छा खासा अनुभव है । चौधरी को 3800 घण्टे से अधिक का विमान परिचालन का अनुभव सहित मिग21, मिग 23,मिग 29, एमकेआई एवम सुखोई विमान उड़ाने में महारत हासिल है । नए एयर मार्शल फ्रंट लाइन फाइटर स्क्वाड्रन के कमांडिंग अफसर फ्रंट लाइन फाइटर बेस के हेड भी रह चुके हैं ।

ज्ञात रहे कि 30 सितम्बर को एयर मार्शल एस भदौरिया सेवानिवृत्त हो रहे हैं । कल सरकार ने एअर वाइस चीफ को अगले पद पर नियुक्ति की घोषणा की । इस तरह 1 अक्टूबर 2021 से देश की एयर कमान वी आर चौधरी 27 वें एयर मार्शल के रूप में सम्हालेंगे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क