Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर में आज से ई रिक्शा संचालन शरू हो गया है । इसका संचालन बागेश्वर  गरुड़ मोटर मार्ग पर स्थित टैक्सी स्टैंड से शुरू हुआ । संचालन के अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव विधायक चन्दन राम दास, नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल मौजूद रहे और तीनों ने ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर, संचालन का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर विधायक चन्दन राम दास ने ई रिक्शा संचालन पर खुशी जताते हुए नगर पालिका की पहल की सराहना की और कहा कि इससे रोजगार के साधन उपलब्ध होगे । जिला पंचायत अध्यक्ष बंसती देव  ने कहा कि नगर में ई-रिक्शा संचालन से जहाँ आमजन को सुविधा मिलेगी वही गरीबो को सस्ते किराए में उनके गंतव्य में पहुँचने में भी आसानी होगी। नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल ने कहा कि उनकी चुनावी घोषणा में ई-रिक्शा संचालन शामिल था। आज यह कार्य सम्पन्न होने से उन्हें अपार हर्ष हो रहा है । अध्यक्ष ने कहा कि  परिवहन विभाग के हरीझंडी मिलने के बाद दो ई-रिक्शा खरीदें गए हैं।  बैट्ररी से संचालित ई रिक्शा से प्रदूषण से निजात पाने में सफलता मिलेगी। खेतवाल ने बताया कि फिलहाल कुछ सड़कों पर ही ई-रिक्शा का संचालन होगा । धीरे धीरे अन्य  वार्डों तक यातायात सुविधा को सुलभ करने की कोशिश की जाएगी ।

मौके पर मौजूद  डीएम विनीत कुमार ने कहा कि ई रिक्शा संचालन से नगर में कुछ हद तक जाम से भी निजात भी मिलेगी । साथ ही पर्यावरण संरक्षण की दिशा में यह लाभकारी सिद्ध होगा। कार्यक्रम में एसपी अमित श्रीवास्तव, प्रेम सिंह हरड़िया, नवीन आर्य, कैलाश आर्य, किशन नगरकोटी, दीपक रौतेला, विनोद पाठक, ईओ राजदेव जायसी सहित अनेक लोग मौजूद रहे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क बागेश्वर