Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

केंद्र सरकार ने आज अनलॉक 3 की गाइडलाइन जारी कर दी है । नई गाइडलाइन एक अगस्त से प्रभावी मानी जाएगी । जारी गाइडलाइन के अनुसार अभी 31 अगस्त तक स्कूल कालेज बंद रहेंगे । मेट्रो रेल, सिनेमा हॉल ,थिएटर,स्वीमिंगपूल, बार ,ऑडिटोरियम, एसेम्बली हाल आदि अभी अगले आदेश तक बंद रहेंगे । 65 साल से अधिक और 10 साल से छोटे बच्चों को बाहर नही निकलने की सलाह जारी है। मास्क का प्रयोग आवश्यक रखा गया है । बारात और अंतिम संस्कार में लिमिटेड गेदरिंग का आदेश जारी रहेगा । काँटेन्मेंट जोन में किसी तरह की आज जारी छूट निष्प्रभावी रहेगी । यानी नई गाइडलाइन में मिली छूट का फायदा इन क्षेत्रों को नहीं मिलेगा । विदेश से आने वाले यात्रियों को सीमित संख्या में लाने के लिए एयरलाइन्स को छूट मिलेगी ।अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कोई फैसला नही हुआ है । इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस समारोह भी सोशल डिस्टेंसिनग के साथ मनाने की बात की है । गाइडलाइन में रात का कर्फ्यू हटाने की बात की गई है साथ ही 5 अगस्त से जिम,और योग सेंटर्स नियमो के पालन के साथ खोलने की इजाजत दे दी है ।

इधर आज उत्तराखंड सरकार ने शनिवार रविवार की किया जा रहा लौकडाउन स्थगित कर दिया है । अब शनिवार रविवार सामान्य दिनों की तरह कोविड 19 की शर्तों के अनुसार अन्य दिवस की तरह खुला रहेगा ।

आज उत्तराखंड में 279 और कोविड संक्रमित मिले हैं इन्हें मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 6866 हो गई है ज्ञात रहे कि पिछले 14 दिन में राज्य में 3190 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments