Breaking News

बड़ी खबर : राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा अगर उत्तराखंड से वाकई प्रधानमंत्री को है प्यार तो राज्य विशेष राज्य का दर्जा दें, और भी है पत्र में मांग,पढिये@हिलवार्ता उत्तराखंड : कोविड के बढ़ते मामलों के बीच टीकाकरण की स्थिति पर एसडीसी की विस्तृत रिपोर्ट पढ़िए @हिलवार्ता उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में शिक्षक कर्मचारी मुख्य गेट बंद करने से भड़के, कहा विश्वविद्यालय है कैद खाना नही, नाराज शिक्षक कर्मचारियों ने की नारेबाजी, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी,अब डॉ नरेंद्र सिंह नेगी, हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा, खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड: रामनगर बिगत 17,18 अक्टूबर 2021 उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह आई तबाही में अपना घर आंगन पशुधन खो चुके रामनगर कोसी नदी के किनारों में बसे गांवों में राहत पहुचाने काम स्थानीय दान दाताओं ने लिया है ।

गावों के लिए दानदाताओं द्वारा दी गई राहत सामग्री।

रचनात्मक शिक्षक मंडल की पहल पर चले राहत अभियान में इन गांवों के बच्चों परिवारों को गर्म कपड़े और खाद्य सामग्री बाटी जा रही है । कोसी किनारे पड़ने वाले कुनखेत से पुछड़ी तक भारी तबाही हुई । इन गांवों के लिए शिक्षक समूह ने सोशल मीडिया के माध्यम से अभियान चलाया जिसका सकारात्मक परिणाम सामने है देखते ही देखते कुनखेत के 100 से अधिक बच्चों के लिए कपड़े जूते कापी किताबें जमा हो गई जिन्हें कल यानी 2 नवम्बर को वितरित किया जाना है ।

 

रचनात्मक शिक्षक मंडल की पहल पर अभी तक 400 गरम स्वेटर, 105 गरम जैकिट बांटे जा चुके हैं । शिक्षक मंडल के अभियान संयोजक नवेन्दु मठपाल ने हिलवार्ता को बताया है कि संगठन से जुड़े सभी शिक्षक साथियों सहित सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों ने यह राहत सामग्री जुटाई है ।

कुनखेत में राहत सामग्री बाटी गई ।

मठपाल ने बताया कि अब तक प्राप्त सामग्री में अग्रणी सामाजिक संस्था धाद की तरफ से 200 स्वेटर, अनुपम एंड कम्पनी रामनगर के अनुपम शर्मा द्वारा 100 स्वेटर,समाजसेवी अनूप डोभाल द्वारा 100 स्वेटर,जबकि शक्ति बुक डिपो रानीखेत रोड रामनगर की तरफ से 50 स्कूली बैग मुहैया कराए गए हैं । जबकि 112 बैग जगदीश पांडे समाज सेवी गौजानी द्वारा मुहैया कराए गए थे जिन्हें कुनखेत में बच्चों को मण्डल की टीम द्वारा बांटा जा चुका है ।

मठपाल ने बताया कि उक्त सामग्री को वितरण हेतु एक टीम का गठन हुआ है जिसे खंड शिक्षा अधिकारी रामनगर वंदना रौतेला ने हरी झंडी दिखाकर आज रवाना किया है । इस दौरान प्रधानाचार्य बालकृष्ण चंद, आशाराम निराला, नवेन्दु मठपाल, सन्तोष तिवारी,रमेश बिष्ट,डीएस नेगी,कामिल हुसैन,राजेश रिखाडी,शोभा पंत,रघुवर सिंह,सुभाष जुयाल,केसी आर्य मौजूद रहे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments