Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड: कुमायूँ लोक कलाकार महासंगठन राज्य की धामी सरकार से नाराज है । नाराजी का कारण सरकार द्वारा 15 सितम्बर 2021 से ऑडिशन कराया जाना है ।

नाराज लोककलाकार पुतला दहन करते हुए ।

ज्ञात रहे कि सूचना निदेशालय द्वारा सम्पूर्ण उत्तराखंड में कल यानी 15 सितंबर से सांस्कृतिक लोक कलाकारों का ऑडिशन करा रहा है । कुमायूँ लोक कलाकार महासंगठन से जुड़े कलाकार कोविड 19 की संभावित तीसरी लहर के चलते इसे अनुचित ठहरा रहे हैं । नाराज संगठन के लोगों ने आज अल्मोड़ा के चौहान पाटा में अपनी मांग रखी और आक्रोशित कलाकारों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर दिया ।

संघठन का कहना है कि लोककलाकार बिगत 18 माह से बेरोजगार हैं । सांस्कृतिक लोकदलों की आर्थिक स्थिति ठीक नही है
आर्थिक संकट झेल रहे कलाकारों को बरसात के मौसम में ऑडिशन कराने से जान माल का खतरा हो सकता है संगठन के नेताओं ने कहा है कि आयोजन स्थल पर पाँच सौ से एक हजार कलाकार इकट्ठा होंगे ऐसे में कोविड नियमों का पालन भी नही हो पायेगा ।

संगठन के महासचिव गोपाल सिंह चम्याल ने कहा है कि अगर निदेशालय जबरन ऑडिशन कराएगा तो वह ऑडिशन स्थल पर ही आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे । उन्होंने कहा है कि संगठन ऑडिशन का पुरजोर विरोध करेगा किसी भी अप्रिय घटना के लिए निदेशालय और शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा ।

सभास्थल पर पर नाराज कलाकारों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर विरोध दर्ज किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की । सभास्थल पर कुँवर राज,शैलेन्द्र कुमार,विनोद राम,संदीप नयाल, अमर बोरा,महिपाल मेहता,रिकी भट्ट,प्रकाश बिष्ट,सुरेश लाल,हास्य कलाकार आंनद भट्ट,महेंद्र मेहरा,दिवांशु चतुर्वेदी,दिलीप राम,गणेश राम,भगवान चंद्र,बसंत लाल,बिशन राम,अनिरुद्ध सांगा,गोपाल भट्ट, प्रदीप मसीह,वरिष्ठ रंगकर्मी चंदन नेगी सहित दर्जनों लोग शामिल रहे ।

पिथौरागढ़ के कलाकार भी जता चुके विरोध 

उधर पिथौरागढ़ में भी 13 सितंबर यानी बीते दिन ऑडिशन की खिलाफत हो गई है पिथौरागढ़ के पंजीकृत सांस्कृतिक दलों और छलिया नृत्य से जुड़े लोक कलाकारों ने सूचना निदेशालय के द्वारा आयोजित होने वाले आडिशन का विरोध किया है यहां गायक प्रकाश रावत, सुरेश सुरीला, चंचल रावत, भूपेंद्र सिंह बिष्ट, हैरी धपोला, भीमराम कोहली, भगवती दनपुरिया सहित कई कलाकार विरोध जता चुके हैं ।

  • हिलवार्ता न्यूज डेस्क
, , , , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments