Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

पिछले चार साल में राज्य के ग्रामीण सड़क पेयजल सुविधाओं के लिए कहीं न कही सड़क पर बैठ चुके हैं । चमोली घाट में सड़क चौड़ीकरण को लेकर गैरसेंण जा रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज जैसी घटनाएं सामने आ चुकी है । सरकार के मुखिया बदल गए हैं । लेकिन केबिनेट पुरानी है । पिछले चार साल में राज्य की चिकित्सा सेवाएं बदतर होती आयी हैं जिसकी जिम्मेदारी कोई लेने को तैयार नहीं है ।

अल्मोड़ा जिले के भैंसियाछाना ब्लॉक और धौलादेवी बार्डर के ग्रामीण भी ठगे महसूस कर रहे हैं मामला क्षेत्र में सड़क, चिकित्सा सेवाओं ,पेयजल की खस्ता हालत का है ।

ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट पड़ा है और उन्होंने लंबी लड़ाई के लिए संघर्ष समिति बनाकर क्रमबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी है ।
जागनाथ संघर्ष समिति वृद्धजागेश्वर के नाम से गठित समिति ने आज चौघानपाटा अल्मोड़ा में गांव से आकर धरना दिया और समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार को ज्ञापन दिया । ग्रामसभा थिकलना ,ऐरिखन, नायल ,बोड़ा, थाला, धौलनैली ,निसनैली, कटुजिया कोटा त्रिनैली, के सैकड़ों ग्रामीण इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए । तहसीलदार अल्मोड़ा के माध्यम से मुख्यमंत्री को क्षेत्र की दिक्कतों के संदर्भित ज्ञापन दिया ।

Dharna @choughanpata almora

ज्ञापन में मांग है कि पनुवनौला चौराहे से धार्मिक नगरी वृद्धजागेश्वर तक तत्काल डामरीकरण हो ,जोलाबाज थिलकना .मंगलता – त्रिनैली मोटर मार्ग ठीक किये जाने, जामड़ी -कटुजिया से चरचालिखान तक मोटरमार्ग निर्माण सहित क्षेत्र में बैंक की शाखाये खोले जाने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित पोस्ट आफिस की मांग की है ।


Demand letter to tahsil daar almora

क्षेत्र के युवा नेता गोपाल भट्ट ने बताया कि सरकार अगर उनकी मांगों पर जल्द कोई निर्णय नहीं करती है तो क्षेत्र के ग्रामीण सड़क नही तो वोट नहीं का मन बना रहे हैं । धरना प्रदशर्न में बोड़ा के हरीश भट्ट गोपाल राम गोकुल वाणी, पूर्व प्रधान दिवान राम पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य महेंद्र राम उप प्रधान बोड़ा केवल भट्ट भुवन भट्ट हरि दत्त भट्ट जय दत्त भट्ट पंकज जोशी बसन्त बिनवाल नवीन कर्नाटक गोपाल सिजवाली बहादुर राम ललित गोस्वामी पंकज कुमार हयात वाणी,मोहित भट्ट शरद कुमार गोविंद प्रसाद बब्लू नीरज कुमार रबिंद्र कुमार कमल भट्ट हीरा सिंह हिमांशु वाणी संजय भैसोड़ा सुधांशु बिष्ट रेणु वाणी चंद्र बल्लभ भट्ट सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल रहे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments