Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड:  2021 जून की 18 तारीख को सोबला-दर तिदांग सड़क को नही खोला जा सका है । इस सड़क मार्ग का उपयोग करने वाले दारमा चौदास और व्यास वैली के 30 गांव सड़क मार्ग के ठीक होने का पिछले 100 दिन से इंतजार कर रहे हैं ।

बताया जा रहा है कि उक्त मार्ग तक जेसीबी पोकलैंड नहीं पहुँच पा रही है । यह भी कहा जा रहा है कि जिला मुख्यालय से उक्त मार्ग तक पेट्रोल डीजल की ढुलाई में बहुत व्यय हो रहा है इसलिए भी काम मे देरी हो रही है ।

धरने पर ग्रामीण 

ज्ञात रहे कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माने जाने वाली सड़क का 100 दिन तक बन्द रहना । राज्य में कार्यदायी संस्थाओं की कार्यशैली और सरकार के दावों को समझने के लिए काफी है ।
विगत 5 दिन से जिला पंचायत सदस्य सुरेश जेठा के नेतृत्व में इस सड़क को खोलने की मांग के लिए धरना दिया जा रहा है ।

 

जेठा ने कहा है कि बिगत चार माह से वह जिला प्रसाशन सहित बीआरओ सीपीडब्ल्यूडी के आला अधिकारियों से सड़क खोलने की मांग कर चुके हैं लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नही दिया क्षेत्र की जनता भगवान भरोसे है । उन्होंने मांग की कि अविलम्ब सड़क खोली जाए जिससे कि जनजीवन सुचारू चल सके ।

जिला पंचायत सदस्य धारचूला ने कहा कि वह मांग करते थक गए हैं यह उनकी अन्तिम चेतावनी है तवाघाट- दारमा की जनता विगत 4 महीनों से मोटरमार्ग अवरूद्ध होने से भुखमरी के कगार पर हैं जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया हैं।

एक सप्ताह के भीतर मोटर मार्ग नहीं खोला गया तो उग्र आंदोलन होगा और इसकी पूर्ण जिम्मेदारी उत्तराखंड सरकार की होगी ।
सड़क खोलने को धरना जारी है जिसमें डूंगर सिंह दानु, रूप सिंह,राम सिंह,दुर्गा बिष्ट,राकेश टाकुली, सागर बिष्ट,हरीश बिष्ट पूरन बिष्ट,सहित दर्जनों ग्रामीण बैठे हैं ।

कल ग्रामीणों ने इस वावत उपजिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments