Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड:  2021 जून की 18 तारीख को सोबला-दर तिदांग सड़क को नही खोला जा सका है । इस सड़क मार्ग का उपयोग करने वाले दारमा चौदास और व्यास वैली के 30 गांव सड़क मार्ग के ठीक होने का पिछले 100 दिन से इंतजार कर रहे हैं ।

बताया जा रहा है कि उक्त मार्ग तक जेसीबी पोकलैंड नहीं पहुँच पा रही है । यह भी कहा जा रहा है कि जिला मुख्यालय से उक्त मार्ग तक पेट्रोल डीजल की ढुलाई में बहुत व्यय हो रहा है इसलिए भी काम मे देरी हो रही है ।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता

धरने पर ग्रामीण 

ज्ञात रहे कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माने जाने वाली सड़क का 100 दिन तक बन्द रहना । राज्य में कार्यदायी संस्थाओं की कार्यशैली और सरकार के दावों को समझने के लिए काफी है ।
विगत 5 दिन से जिला पंचायत सदस्य सुरेश जेठा के नेतृत्व में इस सड़क को खोलने की मांग के लिए धरना दिया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता

 

जेठा ने कहा है कि बिगत चार माह से वह जिला प्रसाशन सहित बीआरओ सीपीडब्ल्यूडी के आला अधिकारियों से सड़क खोलने की मांग कर चुके हैं लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नही दिया क्षेत्र की जनता भगवान भरोसे है । उन्होंने मांग की कि अविलम्ब सड़क खोली जाए जिससे कि जनजीवन सुचारू चल सके ।

जिला पंचायत सदस्य धारचूला ने कहा कि वह मांग करते थक गए हैं यह उनकी अन्तिम चेतावनी है तवाघाट- दारमा की जनता विगत 4 महीनों से मोटरमार्ग अवरूद्ध होने से भुखमरी के कगार पर हैं जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता

एक सप्ताह के भीतर मोटर मार्ग नहीं खोला गया तो उग्र आंदोलन होगा और इसकी पूर्ण जिम्मेदारी उत्तराखंड सरकार की होगी ।
सड़क खोलने को धरना जारी है जिसमें डूंगर सिंह दानु, रूप सिंह,राम सिंह,दुर्गा बिष्ट,राकेश टाकुली, सागर बिष्ट,हरीश बिष्ट पूरन बिष्ट,सहित दर्जनों ग्रामीण बैठे हैं ।

कल ग्रामीणों ने इस वावत उपजिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments