Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

नैनीताल: जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर बेतालघाट ब्लॉक के सीम ग्राम सभा मे 18 अक्टूबर की रात हुई भारी बारिश में तीन मकानों को भारी क्षति पहुची है । घटगड तोक निवासी बालम सिंह पुत्र श्री करम सिंह का मकान पूरा क्षतिग्रस्त हो गया है ।जबकि दिवान सिंह पुत्र कुँवर सिंह, सुरेंद्र सिंह पुत्र अनोप सिंह के घरों में भारी नुकसान पहुचा है । दिवान सिंह की सस्ते गल्ले की दुकान में रखा लाखो रुपये की खाद्य सामग्री सहित राशन बर्बाद होने की सूचना है ।

गांव के सामाजिक कार्यकर्ता हरीश सिंह पनोरा ने हिलवार्ता को बताया कि गांव में ग्राम प्रधान के चुनाव भी नही हो सके लिहाजा ताजा हालात की जानकारी देने के लिए ग्रामीणों के पास कोई जनप्रतिनिधि तक नही है । घटना की सूचना पट्टी पटवारी तक पहुचा दी गई है लेकिन शासन प्रशासन की तरफ़ से दो दिन बाद अभी आज 20 अक्टूबर 11 बजे प्रातः तक कोई भी अधिकारी नही पहुच पाया है ।

*https://youtube.com/shorts/mk_SDfWooVY?feature=share*

हरीश सिंह ने बताया कि 18 की रात ढाई बजे स्थानीय छिपा गधेरा जो अमूमन सूखा रहता है उफना गया जब तक लोगों को सूचना मिली तब तक उक्त लोगों के घरों को काफी नुकसान पहुच चुका था । जानवरों को रात में बमुश्किल दूसरे सुरक्षित घरों में शिफ्ट किया गया । विद्युत आपूर्ति न होने के कारण पूरा गांव डरा सहमा रहा जैसे तैसे लोगों ने आपदा पीड़ित परिवारों की मदद कर हरीश जोशी, राजेन्द्र सिंह और हरीश सिंह के घरों में शिफ्ट किया ।

पर्वतीय क्षेत्रों से धीरे धीरे आपदा की कहानी सामने आ रही है । गौरतलब है कि बेतालघाट के पास पड़ने वाले इस गांव में 72 घण्टे बीतने के बाद एक भी जनप्रतिनिधि तक नही पहुचा है । वगैर ग्राम प्रधान के इस गांव के लोग सरकारी जिम्मेदार लोगों का इंतजार कर रहे हैं कि कोई मदद उन तक पहुच पाए ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क की रिपोर्ट 

, , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments