Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में 24 घंटे के अंदर बाजारों को खोलने का नया नियम आ गया है । उत्तराखंड में 7 तारीख को जारी आदेश 8 की शाम रद्द हो गया है । नए आदेश में अब सप्ताह में 3 दिन दुकानें खुलेंगी । दुकान खुलने के समय मे भी परिवर्तन किया गया है अब दुकानें शाम 5 बजे तक खुल सकेंगी ।

अब उत्तराखंड के सभी जिलों में 9, 11 और 14 जून को सभी व्यापारिक क्रियाकलाप की स्वीकृति मिल गई है ।समय प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा ।
दरअसल देहरादून हल्द्वानी जैसे शहरों में व्यापारी सरकार से व्यापार खोलने की मांग कर रहे थे । दोनों जगह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी हुआ थाली बजाकर सरकार को जगाया गया ।
व्यापारियों की मुखरता की वजह शराब की दुकानों को तीन दिन खोलने की अनुमति देना भी रहा । कई व्यापारी संगठन सरकार के इस फैसले से नाराज दिखे । यही बजह रही कि सरकार ने आज नई गाइडलाइन जारी की है । राज्य में आज 546 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं हालांकि कोविड से ठीक हो रहे मरिजों की संख्या संक्रमित की संख्या से काफी ज्यादा है । वावजूद इसके कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी भयावह हो सकती है । सरकार के लिए नियमों को लागू करवाना बड़ी चुनौती होगी आइये क्या है नई गाइडलाइन पढ़िए ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments