Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड : नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील अंतर्गत पुलिस चौकी क्षेत्र वनभूलपूरा में कर्फ्यू लगाए जाने की न्यूज एजेंसी ANI के हवाले मिल रही है । बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने कल हुई घटना का संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव को कर्फ्यू लगाने वावत आदेश जारी कर दिए हैं बताया जा रहा है कि जल्द समय की घोषणा स्थानीय प्रशासन द्वारा कर दी जाएगी ।
आइये जानते हैं कल क्या हुआ था कि आज सरकार को कड़ा कदम उठाने की जरूरत पड़ी । दरसल कल हल्द्वानी कोरोना संकट के चलते सील हुए इलाके बनभूलपुरा में उस समय बबाल हो गया जब स्वास्थ्य विभाग की टीम लाइन न आठ में

बंजारान मस्जिद के इमाम अब्दुल बासित को

मेडिकल जांच और क्वारेन्टीन के लिए ले जाने पहुची थी जैसा कि ज्ञात हुआ है कि हल्द्वानी में विभिन्न जगहों से आये जमात में शामिल लोग इमाम के संपर्क में आये थे इसी उद्देश्य से कि इमाम और उनके कुछ साथियों को क़वारेन्टीन करने की मंशा से पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी इस मस्जिद तक पहुचे थे । जब स्वास्थ विभाग की टीम पहुची ही थी कि बताया जा रहा है कि मस्जिद में पुलिस द्वारा दरवाजे को खोलने की कोशिश के तरीक़े पर विवाद की अफवाह उड़ी और देखते ही देखते सैकड़ों लोग धारा 144 का उल्लंघन करते हुए सड़को पर उतर आए । आनन फानन में पुलिस ने आकर लोगों को समझाया,अन्य मस्जिदों के मौलानाओं और स्थानीय जागरूक लोगों की मदद से लोगों को वापस घरों में भेजा गया । तब जाकर स्थिति सम्हली ।

इधर शाम आधा दर्जन इलाके के मौलानाओं /उलेमाओं के साथ एसएसपी और जिले के आला अधिकारियों ने बातचीत की है और मामला सुलझा लिए जाने की खबर मिली जिसके बाद स्थिति सम्हाल लिए जाने के कयास लगाए जा रहे थे ।

साभार ANI

लेकिन जैसा कि बताया जा रहा है कि प्रशासन किसी भी तरह से कोरोना संकट से निपटने के लिए संवेदनशील माने जा रहे वनभूलपुरा क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने की कोशिश कर रहा है कल की घटना से उसकी नींद उड़ी हुई थी कि किस तरह लोगों को घरों में क़वारेन्टीन किया जाए और जो संगदिग्ध है उनकी जांच कर अस्पताल में इलाज और क्वारेन्टीन किए जाएं । कल की घटना की विस्तृत रिपोर्ट का शासन ने संज्ञान लिया और इसी बात को मद्देनजर आज सरकार ने इस इलाके में कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क