Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड : नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील अंतर्गत पुलिस चौकी क्षेत्र वनभूलपूरा में कर्फ्यू लगाए जाने की न्यूज एजेंसी ANI के हवाले मिल रही है । बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने कल हुई घटना का संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव को कर्फ्यू लगाने वावत आदेश जारी कर दिए हैं बताया जा रहा है कि जल्द समय की घोषणा स्थानीय प्रशासन द्वारा कर दी जाएगी ।
आइये जानते हैं कल क्या हुआ था कि आज सरकार को कड़ा कदम उठाने की जरूरत पड़ी । दरसल कल हल्द्वानी कोरोना संकट के चलते सील हुए इलाके बनभूलपुरा में उस समय बबाल हो गया जब स्वास्थ्य विभाग की टीम लाइन न आठ में

बंजारान मस्जिद के इमाम अब्दुल बासित को

मेडिकल जांच और क्वारेन्टीन के लिए ले जाने पहुची थी जैसा कि ज्ञात हुआ है कि हल्द्वानी में विभिन्न जगहों से आये जमात में शामिल लोग इमाम के संपर्क में आये थे इसी उद्देश्य से कि इमाम और उनके कुछ साथियों को क़वारेन्टीन करने की मंशा से पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी इस मस्जिद तक पहुचे थे । जब स्वास्थ विभाग की टीम पहुची ही थी कि बताया जा रहा है कि मस्जिद में पुलिस द्वारा दरवाजे को खोलने की कोशिश के तरीक़े पर विवाद की अफवाह उड़ी और देखते ही देखते सैकड़ों लोग धारा 144 का उल्लंघन करते हुए सड़को पर उतर आए । आनन फानन में पुलिस ने आकर लोगों को समझाया,अन्य मस्जिदों के मौलानाओं और स्थानीय जागरूक लोगों की मदद से लोगों को वापस घरों में भेजा गया । तब जाकर स्थिति सम्हली ।

इधर शाम आधा दर्जन इलाके के मौलानाओं /उलेमाओं के साथ एसएसपी और जिले के आला अधिकारियों ने बातचीत की है और मामला सुलझा लिए जाने की खबर मिली जिसके बाद स्थिति सम्हाल लिए जाने के कयास लगाए जा रहे थे ।

साभार ANI

लेकिन जैसा कि बताया जा रहा है कि प्रशासन किसी भी तरह से कोरोना संकट से निपटने के लिए संवेदनशील माने जा रहे वनभूलपुरा क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने की कोशिश कर रहा है कल की घटना से उसकी नींद उड़ी हुई थी कि किस तरह लोगों को घरों में क़वारेन्टीन किया जाए और जो संगदिग्ध है उनकी जांच कर अस्पताल में इलाज और क्वारेन्टीन किए जाएं । कल की घटना की विस्तृत रिपोर्ट का शासन ने संज्ञान लिया और इसी बात को मद्देनजर आज सरकार ने इस इलाके में कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क