Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में 2022 चुनाव की प्रकिर्या शुरू हो चुकी है । 28 तारीख तक नामंकन होने हैं   एक ओर जहां टिकट को लेकर भाजपा और कांग्रेस में घमासान जारी है । वहीं आप यूकेडी उपपा और संयुक्त मोर्चा ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं ।

राज्य में उम्मीदवार घोषित करने के मामले में यूकेडी आप सहित उपपा संयुक्त वाम मोर्चा पहले पायदान पर हैं वहीं भाजपा 59 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है । कांग्रेस अभी तक अपनी पहली लिस्ट जारी करने में असफल रही है ।

आज हलद्वानी में यूकेडी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है उत्तराखण्ड क्रांति दल के अध्यक्ष काशीसिंह ऐरी ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची आज हल्द्वानी में जारी की है  बृजमोहन सिंह को बद्रीनाथसे बलवंत सिंह नेगी को कर्णप्रयाग  जबकि मोहित डिमरी को रुद्रप्रयाग से टिकट दिया है ,किरन रावत कश्यप धर्मपुर से लड़ेंगे जबकि पूनम सिंह टम्टा ,पौड़ी से पार्टी की कैंडिडेट होंगी । उपेंद्र सिंह मलिक ,हरिद्वार ग्रामीण,रमेश थलाल , धारचूला, चन्द्र शेखर कापड़ी ,पिथौरागढ़ से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे ,गोविंद सिंह ,डीडीहाट गोपाल वनवासी, बागेश्वर और मोहन कांडपाल, कालाढूंगी से प्रत्याशी बनाए गए है । पार्टी ने थराली सीट पर सीपीएम व लालकुँआ सीट पर सीपीआईएमएल के बहादुर सिंह जंगी को समर्थन देने की घोषणा की है ।

जबकि दूसरी सूची में यमुनोत्री से रमेश चंद रमोला, गंगोत्री से जसवीर सिंह असवाल, घनसाली से कमल दास, नरेंद्र नगर से सरदार सिंह पुंडीर, चकराता विधानसभा सीट से रामानंद चौहान, विकासनगर से प्रीति थपलियाल जबकि सहसपुर विधानसभा सीट से गणेश प्रसाद काला, राजपुर रोड से बिल्लू वाल्मीकि, नैनीताल से ओमप्रकाश, रामनगर विधानसभा सीट से राकेश चौहान, भीमताल से हरिश्चंद्र राहुल, जागेश्वर से मनीष सिंह नेगी, हरिद्वार से आदेश कुमार मारवाड़ी और सल्ट विधानसभा सीट से राकेश नाथ गोस्वामी को अपना उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है ।

राज्य में सबसे पहले यूकेडी ने अपने उम्मीदवार घोषित किए जिसमें देवप्रयाग से दिवाकर भट्ट द्वाराहाट से पुष्पेश त्रिपाठी श्रीनगर से मोहन काला धनोल्टी से उषा पवार लैंसडाउन से एपी जुयाल अल्मोड़ा से भानु प्रकाश जोशी काशीपुर से मनोज डोबरिया यमकेश्वर से शांति प्रसाद भट्ट
केदारनाथ से गजपाल सिंह रावत रायपुर से अनिल डोभाल,ऋषिकेश से मोहन सिंह असवाल,देहरादून कैंट से अनिरुद्ध काला,चौबट्टाखाल से वीरेंद्र सिंह रावत,टिहरी से उर्मिला,किच्छा से जीवन सिंह नेगी,डोईवाला से शिव प्रसाद सेमवाल,का नाम घोषित किया था ।

इधर उपपा ने भी अपने 8 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है डोईवाला विधानसभा क्षेत्र से  प्रतीक बहुगुणा, लैंसडाउन क्षेत्र से हरीश ध्यानी, गंगोत्री क्षेत्र से गौतम भट्ट, कालाढूंगी (नैनीताल) से प्रकाश उनियाल, अल्मोड़ा से गोपाल राम, सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र से किरन आर्या, रानीखेत विधानसभा से सिद्धार्थ पंत एवं जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र से एससी एसटी कर्मचारी फेडरेशन के पूर्व मंडल अध्यक्ष एड. नारायण राम को मैदान में उतारा है।

ऐसे ही से संयुक्त वाम मोर्चा ने कर्णप्रयाग से इंद्रेश मैखुरी लालकुआं से कामरेड बहादुर सिंह जंगी को मैदान में उतारा है । जबकि सीपीआई देवप्रयाग थराली सहित कुल 6 सीटों पर विपक्षियों को टक्कर देगी ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments