Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

भारत में जहां आज एक दिन में 61,537 कोरोना पोसिटिव मामले आज आए वहीं उत्तराखंड में भी आज कुल रिकॉर्ड 501 मामले सामने आए हैं । देश मे कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 लाख पहुच रही है उत्तराखंड में पिछले 24 घण्टे में ही 501 नए कोरोना मरीज मिलने से, अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 9402 तक पहुंच गया है । देश मे कुल 14 लाख 27 हजार पांच मरीज ठीक भी हुए हैं । वैश्विक आंकड़ा दो करोड़ पहुचने वाला है जबकि कुल मौतों की संख्या 7 लाख पार हो गई है । इधर आज एक दिन में भारत मे अमेरिका और ब्राजील से अधिक मामले सामने आए है अमेरिका जहां 51 लाख मरीजों के साथ पहले 29 लाख के करीब मामलों में ब्राजील दूसरे और 20 लाख से ऊपर केस के साथ भारत तीसरे नंबर पर है ।

इधर आज आईएमए ने प्रधानमंत्री से कोविड 19 की वजह 196 डॉक्टर्स की मौत पर हस्तक्षेप कर उचित कदम की मांग की है आईएमए ने बताया है कि देश मे अभी तक कुल 196 डॉक्टर इस बीमारी की वजह जान गवां बैठे हैं । एक आंकड़े के अनुसार इन डॉक्टर्स में कुल 170 डॉक्टर 50 वर्ष की उम्र से ज्यादा वाले हैं । और अधिकतर कोविड ड्यूटी या अपनी क्लीनिक में संक्रमित हुए हैं । इधर देश भर में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 42 हजार 518 हो गई है ।


इधर यह भी जानना जरूरी है कि भारत मे हालिया एक हप्ते में कोरोना केसेज की संख्या में बेतहासा बृद्धि हुई है पिछले छह दिन में भारत मे 3,28,903 मामले आए जबकि पिछले एक हप्ते में अमेरिका में 3,26,111 और ब्राजील में 2,51,264 मामले सामने आए हैं जोकि चिंता का विषय है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments