Breaking News

बड़ी खबर : पीएम की रैली कल देहरादून में, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा अगर उत्तराखंड से वाकई प्रधानमंत्री को है प्यार, विशेष राज्य का दर्जा लौटाएं कल, और भी हैं मांग ,पढिये @हिलवार्ता उत्तराखंड : कोविड के बढ़ते मामलों के बीच टीकाकरण की स्थिति पर एसडीसी की विस्तृत रिपोर्ट पढ़िए @हिलवार्ता उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में शिक्षक कर्मचारी मुख्य गेट बंद करने से भड़के, कहा विश्वविद्यालय है कैद खाना नही, नाराज शिक्षक कर्मचारियों ने की नारेबाजी, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी,अब डॉ नरेंद्र सिंह नेगी, हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा, खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

आज सरदार बल्लभ भाई पटेल की 146 वीं जयंती है देश भर में पटेल की जयंती पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है इधर उत्तराखंड में राजकीय महाविद्यालयों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया जिसमें कालेज के छात्र छात्राओं सहित प्राध्यापकों ने प्रतिभाग किया ।

सूबे के एमबी पीजी कालेज में हुए रन फ़ॉर यूनिटी कार्यक्रम में एनसीसी एसएसएस सहित कालेज के स्पोर्ट्स स्टूडेंट्स ने प्रतिभाग किया । यहां प्राचार्य डॉ बी आर पंत ने रन फ़ॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई । डॉ पंत ने इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित किया और पटेल के आदर्शों पर चलने की हिमाकत की ।

Run for unity @mbpg college haldwani

जबकि पीएनजी कालेज रामनगर में रन फ़ॉर यूनिटी को हरी झंडी  प्राचार्य डॉ मोहन चंद्र पांडे ने दिखाई यहां हुए कार्यक्रम में कॉलेज के छात्र छात्राओं प्राध्यापकों सहित शिक्षणेत्तर कर्मचारियां ने हिस्सा लिया ।

Run for unity PNG pg college ramnagar.

इसी तरह राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर ” रन फॉर यूनिटी”  का आयोजन किया रन फ़ॉर यूनिटी में महाविद्यालय के 75 छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ विक्रम सिंह ने प्रतिभागियों को राष्ट्रीय एकता शपथ दिलाते हुए छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को शपथ दिलाई और रन फॉर यूनिटी का शुभारंभ करते हुए लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन एवं दूरदर्शिता से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

Govt degree college chinyalisaud

आयोजन में राष्ट्रीय  सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ मंजू भंडारी ने छात्र-छात्राओं को रन फॉर यूनिटी के माध्यम से एकता एवं आपसी बंधुत्व के संदेश को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया  महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की अगुवाई में 565 देसी रियासतों का भारतीय संघ में विलय हुआ । पटेल  द्वारा किए गए साहसिक कार्यों की वजह से ही उन्हें लौह पुरुष और सरदार जैसी उपाधियों से नवाजा गया।

इस अवसर पर छात्र छात्राएं परीक्षित जगूड़ी, नितेश कुमार, बलवीर, कृष्णा अभय रावत, विपिन, अवंतिका, सुषमा आदि ने राष्ट्रीय एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए छात्र-छात्राओं को आह्वान किया इस अवसर पर सहायक प्रशासनिक अधिकारी स्वर्ण सिंह गुलेरिया व संजय कुमार उपस्थित थे

हिलवार्ता न्यूज डेस्क की रिपोर्ट

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments