Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

आकाशवाणी अलमोड़ा 15 जून 1986 को आज ही के दिन अस्तित्व में आया । और आज 35 साल बाद यह FM मोड पर भी आ गया है । यानी आकाशवाणी अलमोड़ा अब FM में उपलब्ध रहेगा ।


आकाशवाणी अलमोड़ा के अधीक्षक प्रतुल जोशी बताते हैं कि अलमोड़ा रेडियो स्टेशन ने आज अपनी स्थापना के 35 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं यह एक दुर्लभ संयोग है कि आज ही के दिन आकाशवाणी अल्मोड़ा FM मोड पर भी आ गया।

Celebration 35th aniv.radio station almora.

ज्ञात रहे कि 01 किलोवाट के ट्रांसमिटर पर ही आकाशवाणी अल्मोड़ा का प्रसारण Medium Wave पर चल रहा है। आज 35 वर्षों बाद, अल्मोड़ा आकाशवाणी के श्रोताओं को अब FM की सुविधा भी उपलब्ध होगी । आज से अल्मोड़ा के पपरशैली स्थित FM प्रेषित मॉड्यूल ने काम करना शुरु कर दिया है। यहां दो ट्रांसमीटर्स के जरिए FM प्रसारण की आज से शुरुआत हो गई है । जोशी ने बताया कि 05 किलोवाट के FM Transmitter से (100.8 Mega Hertz)आकाशवाणी अल्मोड़ा के प्रसारण को रिले किया जा रहा है। वहीं 01 किलो वाट के Transmitter से (103 MHtz) विविध भारती के कार्य कार्यक्रम रिले किये जा रहे हैं।

उन्होंने आशा व्यक्त की है कि आकाशवाणी अल्मोड़ा के इन दोनों प्रारूपों से जनता को मनोरंजन सहित सूचना का बेहतर सम्प्रेषण प्राप्त हो सकेगा । आज रेडियो स्टेशन की स्थापना दिवस के अवसर पर Covid प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, कार्यक्रम भी आयोजित किया गया , जिसमें आकाशवाणी अल्मोड़ा के पूर्व कार्यालयाध्यक्ष श्री मनोहर सिंह बृजवाल ने केक काट कर 35 वीं वर्षगांठ मनाई । कार्यक्रम में वक्ताओं ने आकाशवाणी अल्मोड़ा के विस्तारित होने पर प्रसन्नता जाहिर की और संस्थान से जुड़े संस्मरण सुनाए।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ उद्घोषक संतोष चंद्र ने किया। इस दौरान संजय जोशी, अंजु पांगती, दीपिका पंत, पीआर पंचपाल, चंदन प्रसाद, एसएस महर, सावित्री महर, उषा पंत, श्रीकृष्ण पांडे, ललित जोशी, बसंत कनवाल, सुनील कुमार, चंद बल्लभ तिवारी, नरेश चौहान आदि मौजूद रहे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments