Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ बजे आज फिर देश को संबोधित किया है हल्द्वानी में ठीक भाषण के समय लाइट के गुल हो जाने से पूरा भाषण लोग नहीं सुन पाए । मोदी ने अपने भाषण में क्या क्या मोटी मोटी बात की आइये देखते हैं ।

लाकडाउन होगा कि नहीं इसकी पहेली अभी 18 मई तक बनी रहेगी । यानी अब लाकडाउन को लेकर घोषणा 18 मई को होगी । 8 बजे अपने संदेश में लाकडाउन चतुर्थ लागू करने की मंशा पर साफ साफ कुछ नही कहा है । प्रधानमंत्री ने छोटे और मझोले उद्योगों के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज की घोषणा की है । जिसकी विस्तृत जानकारी वित्त मंत्री द्वारा दिये जाने की बात की है ।

प्रधानमंत्री ने हालिया गांव को निकले मजदूरों के लिए किसी तरह की फौरी घोषणा नहीं की लेकिन यह कहा कि लोगों ने इस संकट में बहुत तकलीफें झेली हैं । पीएम ने राहत पैकेज की चर्चा करते हुए भारत मे लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने की बात की है ।

पीएम ने कहा कि लाकडाउन के साथ लंबा नही रह सकते अन्य गतिविधियां जारी रखते हुए कोरोना के साथ साथ ही चलना होगा । इसका मतलब हुआ कि चौथा लाकडाउन अगर जारी रहता है जैसा कि खबर है कि अधिकांस राज्य लाकडाउन जारी रखना चाहते हैं तब कुछ और जरूरी व्यवसायिक गतिविधियों से रोक हट सकती है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

हिलवार्ता न्यूज पढ़ने के लिए http://hillvarta.com पर विजिट कीजये, व्हाट्सएप पर खबरों के लिए 9760038440 को सेव करें और तथ्यपूर्ण प्रामाणिक खबरें प्राप्त करें धन्यवाद।