Breaking News

Big breaking: उत्तराखंड में चुनाव पूर्व सियासी ड्रामा चालू आहे । अब हरक सिंह रावत को पार्टी और केबिनेट से निकाले जाने की खबर : देर रात हुआ सब कुछ पढ़िए @हिलवार्ता BIG NEWS: लक्ष्य सेन इंडिया ओपन जीते, फाइनल में 24-22,21-17 से विश्व विजेता खिलाड़ी को दी शिकस्त,पूरी खबर @ हिलवार्ता Big Breaking : लक्ष्य सेन India Open Badminton 2022 के फाइनल में पहुँचे, विश्व चेम्पियन लोह किन यू से होगा मुकाबला : पूरी खबर @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022 : पर्वतीय क्षेत्रों में कम लोग कर रहे मतदान, 2017 का ट्रेंड जारी रहा तो कई दलों का चुनावी गणित होगा प्रभावित, विशेष रिपोर्ट @हिलवार्ता विधानसभा चुनाव 2022: हलद्वानी में मेयर डॉ जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ही होंगे भाजपा के खेवनहार, सूत्रों से खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ बजे आज फिर देश को संबोधित किया है हल्द्वानी में ठीक भाषण के समय लाइट के गुल हो जाने से पूरा भाषण लोग नहीं सुन पाए । मोदी ने अपने भाषण में क्या क्या मोटी मोटी बात की आइये देखते हैं ।

लाकडाउन होगा कि नहीं इसकी पहेली अभी 18 मई तक बनी रहेगी । यानी अब लाकडाउन को लेकर घोषणा 18 मई को होगी । 8 बजे अपने संदेश में लाकडाउन चतुर्थ लागू करने की मंशा पर साफ साफ कुछ नही कहा है । प्रधानमंत्री ने छोटे और मझोले उद्योगों के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज की घोषणा की है । जिसकी विस्तृत जानकारी वित्त मंत्री द्वारा दिये जाने की बात की है ।

प्रधानमंत्री ने हालिया गांव को निकले मजदूरों के लिए किसी तरह की फौरी घोषणा नहीं की लेकिन यह कहा कि लोगों ने इस संकट में बहुत तकलीफें झेली हैं । पीएम ने राहत पैकेज की चर्चा करते हुए भारत मे लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने की बात की है ।

पीएम ने कहा कि लाकडाउन के साथ लंबा नही रह सकते अन्य गतिविधियां जारी रखते हुए कोरोना के साथ साथ ही चलना होगा । इसका मतलब हुआ कि चौथा लाकडाउन अगर जारी रहता है जैसा कि खबर है कि अधिकांस राज्य लाकडाउन जारी रखना चाहते हैं तब कुछ और जरूरी व्यवसायिक गतिविधियों से रोक हट सकती है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

हिलवार्ता न्यूज पढ़ने के लिए http://hillvarta.com पर विजिट कीजये, व्हाट्सएप पर खबरों के लिए 9760038440 को सेव करें और तथ्यपूर्ण प्रामाणिक खबरें प्राप्त करें धन्यवाद।