Breaking News

Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता Special Report : राज्य में वनाग्नि के अठारह सौ से अधिक मामले, करोड़ों की वन संपदा खाक,राज्य में वनाग्नि पर वरिष्ठ पत्रकार प्रयाग पांडे की विस्तृत रिपोर्ट @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़ निवासी अन्तर्राष्ट्रीय बॉक्सर कविन्द्र सिंह बिष्ट सम्मानित.
मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के विशेष कार्याधिकारी श्री धीरेन्द्र सिंह पंवार ने उत्तराखण्ड के उभरते बॉक्सर कविन्द्र सिंह बिष्ट को शाल और बुके देकर सचिवालय में सम्मानित किया। श्री बिष्ट ग्राम बुंग बुंग सिमखोला-धारचुला, पिथौरागढ़ के निवासी है एवं वर्तमान में भारतीय वायुसेना में कार्यरत है.

कविन्द्र 56 किलोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व करते है। हाल ही में उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता फिनलैण्ड में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता है एवं एशियन चैम्पियनशिप बैंकाक (थाईलैण्ड) में रजत पदक जीता है और ड्युअल मैच इटली में विश्व चैम्पियन को हरा कर स्वर्ण पदक जीता है.
वर्तमान में कविन्द्र बिष्ट की एशिया में दूसरी रैंकिंग है,सम्मानित करते हुए धीरेन्द्र सिंह पंवार ने कहा कि भविष्य में कविन्द्र अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश एवं प्रदेश का नाम उज्ज्वल करेंगे और उत्तराखण्ड सरकार भी भविष्य में उनको सम्मानित करेगी.
इस अवसर में पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय वालीबॉल खिलाड़ी एवं उत्तराखण्ड क्रीड़ा भारती के अध्यक्ष श्री अरूण कुमार सूद, कविन्द्र के पिता धन सिंह बिष्ट कविन्द्र के ताऊजी महेन्द्र सिंह बिष्ट एवं सचिवालय के खेल प्रेमी उपस्थित रहे .
हिलवार्ता स्पोर्ट्स डेस्क
@ hillvarta.com