Breaking News

बिग ब्रेकिंग: इंतजार खत्म,अब कभी भी जारी हो सकता है NEET UG Result 2021, सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को परिणाम घोषित करने की दी छूट,पूरी खबर @हिलवार्ता बड़ी खबर: उत्तराखंड निवासी राष्ट्रीय (महिला) बॉक्सिंग प्रशिक्षक भाष्कर भट्ट को वर्ष 2021 का द्रोणाचार्य अवार्ड मिला,बॉक्सिंग में उत्तराखंड के पहले अवार्डी बने भट्ट,खबर विस्तार से @हिलवार्ता विशेष खबर: अलमोड़ा निवासी अमेरीकी डिजाइन इंजीनियर का मिशन है हर साल गांव आकर पढ़ाना, और गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद देना,जानिए उनके बारे @हिलवार्ता उत्तराखंड : दो पर्यटक वाहनों की टक्कर में पांच की मौत पंद्रह घायल,दो अलग अलग घटनाओं में एक हप्ते के भीतर 10 बंगाली पर्यटकों की गई जान,खबर विस्तार से @हिलवार्ता उत्तराखंड: नियोजन समिति के चुनाव न कराए जाने पर प्रदेश के जिलापंचायत सदस्य नाराज, एक नवम्बर से काला फीता बांध करेंगे विरोध, और भी बहुत,पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़ निवासी अन्तर्राष्ट्रीय बॉक्सर कविन्द्र सिंह बिष्ट सम्मानित.
मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के विशेष कार्याधिकारी श्री धीरेन्द्र सिंह पंवार ने उत्तराखण्ड के उभरते बॉक्सर कविन्द्र सिंह बिष्ट को शाल और बुके देकर सचिवालय में सम्मानित किया। श्री बिष्ट ग्राम बुंग बुंग सिमखोला-धारचुला, पिथौरागढ़ के निवासी है एवं वर्तमान में भारतीय वायुसेना में कार्यरत है.

कविन्द्र 56 किलोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व करते है। हाल ही में उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता फिनलैण्ड में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता है एवं एशियन चैम्पियनशिप बैंकाक (थाईलैण्ड) में रजत पदक जीता है और ड्युअल मैच इटली में विश्व चैम्पियन को हरा कर स्वर्ण पदक जीता है.
वर्तमान में कविन्द्र बिष्ट की एशिया में दूसरी रैंकिंग है,सम्मानित करते हुए धीरेन्द्र सिंह पंवार ने कहा कि भविष्य में कविन्द्र अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश एवं प्रदेश का नाम उज्ज्वल करेंगे और उत्तराखण्ड सरकार भी भविष्य में उनको सम्मानित करेगी.
इस अवसर में पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय वालीबॉल खिलाड़ी एवं उत्तराखण्ड क्रीड़ा भारती के अध्यक्ष श्री अरूण कुमार सूद, कविन्द्र के पिता धन सिंह बिष्ट कविन्द्र के ताऊजी महेन्द्र सिंह बिष्ट एवं सचिवालय के खेल प्रेमी उपस्थित रहे .
हिलवार्ता स्पोर्ट्स डेस्क
@ hillvarta.com