Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी : हल्दूचौड़ स्थित खष्टी देवी गुरुरानी स्कूल की इंटरमीडिएट की छात्रा लक्की का चयन मोंटोनेग्रो (यूरोप ) के लिए हुआ है । 16 से 22 फरवरी तक होने वाली इस प्रतियोगिता में लक्की भारतीय टीम का हिस्सा होंगी ।

उत्तराखंड की बेटी दिखाएगी यूथ बॉक्सिंग चेम्पियनशिप में दमखम । photo lucky rana

हल्दूचौड़ धनपुर गांव के देवेंद्र सिंह राणा की यह मुक्केबाज बेटी कुमायूं बॉक्सिंग क्लासेज के कोच भूपेश भट्ट से बिगत 6 वर्ष से मुक्केबाजी के गुर सीख रही है । लक्की राणा 2017 में राष्ट्रीय बॉक्सिंग चेम्पियनशिप 2018 में नेशनल स्कूल चेम्पियनशिप गुहाटी,जुनियर नेशनल चेम्पियनशिप सहित तीसरे यूथ मेन वुमन चेम्पियनशिप में हिस्सा ले चुकी हैं । 2019 में लक्की ने जूलियस तोरमा मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता ( चेक रिपब्लिक ) में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । खेलो इंडिया की प्रतिभागी इस मुक्केबाज ने नेशनल स्कूल का गोल्ड 2019 में जीतकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया । और इस प्रतियोगिता के लिए खुद की जगह बनाई ।

लक्की के बॉक्सिंग कोच भूपेश भट्ट

रोहतक में बिगत 16 जनवरी से 21 जनवरी को हुए सेलेक्शन ट्रायल में लक्की राणा का चयन इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है । लक्की के चयन पर कोच भूपेश भट्ट,और सुंदर सिंह गड़िया ने खुशी जाहिर करते हुए लक्की के उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताई है ।

इस प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी खिलाड़ी इंडिया यूथ वुमेन के कोच भाष्कर भट्ट और बॉक्सिंग के ऑफिसियल संग आज भारत से प्रस्थान कर गए हैं ।

उदीयमान बॉक्सर लक्की राणा को उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के निर्वाण मुखर्जी,महासचिव गोपाल खोलिया, धर्मेंद्र भट्ट,डॉ भुवन तिवारी,जोगेंद्र बोरा,अंतरराष्ट्रीय रेफरी जोगेंद्र सौंन नवीन टम्टा सहित उत्तराखंड के खेल प्रेमियों ने खुशी जाहिर की है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

की रिपोर्ट

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments