Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी : हल्दूचौड़ स्थित खष्टी देवी गुरुरानी स्कूल की इंटरमीडिएट की छात्रा लक्की का चयन मोंटोनेग्रो (यूरोप ) के लिए हुआ है । 16 से 22 फरवरी तक होने वाली इस प्रतियोगिता में लक्की भारतीय टीम का हिस्सा होंगी ।

उत्तराखंड की बेटी दिखाएगी यूथ बॉक्सिंग चेम्पियनशिप में दमखम । photo lucky rana

हल्दूचौड़ धनपुर गांव के देवेंद्र सिंह राणा की यह मुक्केबाज बेटी कुमायूं बॉक्सिंग क्लासेज के कोच भूपेश भट्ट से बिगत 6 वर्ष से मुक्केबाजी के गुर सीख रही है । लक्की राणा 2017 में राष्ट्रीय बॉक्सिंग चेम्पियनशिप 2018 में नेशनल स्कूल चेम्पियनशिप गुहाटी,जुनियर नेशनल चेम्पियनशिप सहित तीसरे यूथ मेन वुमन चेम्पियनशिप में हिस्सा ले चुकी हैं । 2019 में लक्की ने जूलियस तोरमा मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता ( चेक रिपब्लिक ) में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । खेलो इंडिया की प्रतिभागी इस मुक्केबाज ने नेशनल स्कूल का गोल्ड 2019 में जीतकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया । और इस प्रतियोगिता के लिए खुद की जगह बनाई ।

लक्की के बॉक्सिंग कोच भूपेश भट्ट

रोहतक में बिगत 16 जनवरी से 21 जनवरी को हुए सेलेक्शन ट्रायल में लक्की राणा का चयन इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है । लक्की के चयन पर कोच भूपेश भट्ट,और सुंदर सिंह गड़िया ने खुशी जाहिर करते हुए लक्की के उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताई है ।

इस प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी खिलाड़ी इंडिया यूथ वुमेन के कोच भाष्कर भट्ट और बॉक्सिंग के ऑफिसियल संग आज भारत से प्रस्थान कर गए हैं ।

उदीयमान बॉक्सर लक्की राणा को उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के निर्वाण मुखर्जी,महासचिव गोपाल खोलिया, धर्मेंद्र भट्ट,डॉ भुवन तिवारी,जोगेंद्र बोरा,अंतरराष्ट्रीय रेफरी जोगेंद्र सौंन नवीन टम्टा सहित उत्तराखंड के खेल प्रेमियों ने खुशी जाहिर की है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

की रिपोर्ट