Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी : हल्दूचौड़ स्थित खष्टी देवी गुरुरानी स्कूल की इंटरमीडिएट की छात्रा लक्की का चयन मोंटोनेग्रो (यूरोप ) के लिए हुआ है । 16 से 22 फरवरी तक होने वाली इस प्रतियोगिता में लक्की भारतीय टीम का हिस्सा होंगी ।

उत्तराखंड की बेटी दिखाएगी यूथ बॉक्सिंग चेम्पियनशिप में दमखम । photo lucky rana

हल्दूचौड़ धनपुर गांव के देवेंद्र सिंह राणा की यह मुक्केबाज बेटी कुमायूं बॉक्सिंग क्लासेज के कोच भूपेश भट्ट से बिगत 6 वर्ष से मुक्केबाजी के गुर सीख रही है । लक्की राणा 2017 में राष्ट्रीय बॉक्सिंग चेम्पियनशिप 2018 में नेशनल स्कूल चेम्पियनशिप गुहाटी,जुनियर नेशनल चेम्पियनशिप सहित तीसरे यूथ मेन वुमन चेम्पियनशिप में हिस्सा ले चुकी हैं । 2019 में लक्की ने जूलियस तोरमा मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता ( चेक रिपब्लिक ) में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । खेलो इंडिया की प्रतिभागी इस मुक्केबाज ने नेशनल स्कूल का गोल्ड 2019 में जीतकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया । और इस प्रतियोगिता के लिए खुद की जगह बनाई ।

लक्की के बॉक्सिंग कोच भूपेश भट्ट

रोहतक में बिगत 16 जनवरी से 21 जनवरी को हुए सेलेक्शन ट्रायल में लक्की राणा का चयन इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है । लक्की के चयन पर कोच भूपेश भट्ट,और सुंदर सिंह गड़िया ने खुशी जाहिर करते हुए लक्की के उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताई है ।

इस प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी खिलाड़ी इंडिया यूथ वुमेन के कोच भाष्कर भट्ट और बॉक्सिंग के ऑफिसियल संग आज भारत से प्रस्थान कर गए हैं ।

उदीयमान बॉक्सर लक्की राणा को उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के निर्वाण मुखर्जी,महासचिव गोपाल खोलिया, धर्मेंद्र भट्ट,डॉ भुवन तिवारी,जोगेंद्र बोरा,अंतरराष्ट्रीय रेफरी जोगेंद्र सौंन नवीन टम्टा सहित उत्तराखंड के खेल प्रेमियों ने खुशी जाहिर की है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

की रिपोर्ट

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments