Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

केन्द्र सरकार द्वारा कल निर्गत आदेश के बाद अलग अलग राज्यों में कार्यरत उत्तराखंड के प्रवासी मजदूरों के घर वापसी का रास्ता खुल गया है इस बीच जहां सरकार ने इसके लिए रोड मैप की तैयारी शुरू कर दी है वहीं विभिन्न सामाजिक राजनीतिक संगठनों ने सरकार से अविलम्ब अप्रवासियों को लाने की अपील की है भाकपा माले के गढ़वाल सचिव इंद्रेश मैखुरी ने भी मुख्यमंत्री उत्तराखंड को पत्र लिखकर जल्द कारवाही की मांग की है । इधर उत्तराखंड क्रांति दल ने भी विगत दिवस मुख्यमंत्री से इसी वावत मुलाकात की है । उपपा की तरफ से भी मुख्यमंत्री से जल्द से जल्द लोगों को घर लाने की व्यवस्था की जाने की मांग की है ।

इस संदर्भ में सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों ने मांग की है कि केंद्र के आदेश के तहत जल्द नोडल अफसर नियुक्त हों और उनका संपर्क नम्बर सार्वजनिक किया जाय जिससे कि किसी तरह अप्रवासियों और प्रदेश आने वाले लोगों से समन्वय स्थापित किया जा सके।

इधर आज मुख्यमंत्री को ज्ञापन के साथ इंद्रेश मैखुरी ने राज्य के बाहर फसे लोगों की एक लिस्ट भी भेजी है जो लंबे समय से वापसी की उम्मीद में हैं और केंद्र के निर्देश के बाद वापस आना चाहते हैं ।उन्होंने मांग की है की जल्द इस प्रक्रिया को शुरू किया जाए ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क