Breaking News

बड़ी खबर : पीएम की रैली कल देहरादून में, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा अगर उत्तराखंड से वाकई प्रधानमंत्री को है प्यार, विशेष राज्य का दर्जा लौटाएं कल, और भी हैं मांग ,पढिये @हिलवार्ता उत्तराखंड : कोविड के बढ़ते मामलों के बीच टीकाकरण की स्थिति पर एसडीसी की विस्तृत रिपोर्ट पढ़िए @हिलवार्ता उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में शिक्षक कर्मचारी मुख्य गेट बंद करने से भड़के, कहा विश्वविद्यालय है कैद खाना नही, नाराज शिक्षक कर्मचारियों ने की नारेबाजी, खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी,अब डॉ नरेंद्र सिंह नेगी, हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा, खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

रानीबाग ( काठगोदाम) पुल एक बार फिर मरम्मत के लिए बंद किया जा रहा है अभी हाल ही 21 जुलाई 2021 को पुल का एक हिस्सा टूटने के बाद बमुश्किल 25 जुलाई को ठीक किया जा सका ।  वह भी हल्के वाहनों के लिए । यहां  लगभग 10 दिन बाद ही आवागमन सुचारू हो पाया ।कुमाऊँ की लाइफ लाइन कहे जाने वाली सड़क के बार बार बंद होने से  पर्वतीय क्षेत्र के राहगीरों, काश्तकारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है  ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में शिक्षक कर्मचारी मुख्य गेट बंद करने से भड़के, कहा विश्वविद्यालय है कैद खाना नही, नाराज शिक्षक कर्मचारियों ने की नारेबाजी, खबर@हिलवार्ता

हल्द्वानी से पर्वतीय मार्गों के लिए दो रास्ते हैं एक काठगोदाम से वाया ज्योलीकोट दूसरा काठगोदाम से रानीबाग पुल होते हुए । दोनों रास्तों में कभी न कभी दिक्कत बनी रहती है । कभी रानीबाग तो कभी दूसरे मार्ग में पड़ने वाले बीरभट्टी पुल से आवागमन बाधित होते ही रहता है । इस बार अब दुबारा रानीबाग पुल को आगामी सप्ताह तक मरम्मत के लिए बंद करने को कहा है । कल 16 अक्टूबर 2021 से 25 अक्टूबर 2021 तक इससे प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक अवागमन नही हो पायेगा ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : पीएम की रैली कल देहरादून में, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा अगर उत्तराखंड से वाकई प्रधानमंत्री को है प्यार, विशेष राज्य का दर्जा लौटाएं कल, और भी हैं मांग ,पढिये @हिलवार्ता

कुमाऊँ के द्वार हल्द्वानी से और टनकपुर से पिथौरागढ़ मार्ग के आए दिन बंद होने की खबरें आते रहना प्रदेश में कार्यदायी संस्थाओं की कार्यक्षमता पर प्रश्न चिन्ह लगाता है । बीरभट्टी रानीबाग पुल में कई बार काम होने के बाद इसकी पुनरावृत्ति जनता के लिए परेशानी का कारण बनता है ।

पर्वतीय क्षेत्रों में इन दिनों फल सब्जी का सीजन है ऐसे में इस पुल के बन्द होने से काश्तकारों की परेशानियां बढ़ सकती है । हालांकि जिलाधिकारी ने आला अफसरों से दूसरे मार्ग में उचित व्यवस्था बनाने की शख्त हिदायत दी है । वावजूद इसके भारी ट्रैफिक लोगों के लिए दिक्कतें पैदा करेगा जबकि त्योहारी सीजन में छुट्टियों में नैनीताल अलमोड़ा रानीखेत कौसानी जाने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ सकती है ।
अगर आप पर्वतीय जिलों से हल्द्वानी और मैदानी क्षेत्र से पर्वतीय जिलों में जा रहे हैं तो इन मार्गों की ताजा स्थिति जानकर ही निकलना उचित रहेगा ।

यह भी पढ़ें 👉 

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments