Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

यात्रीगण कृपया ध्यान दें आपका इंडियन एयर लाइंस में स्वागत है । नही अब आपको यह अलाउंस मेन्ट नही सुनाई देगा क्योकि इंडियन एयर लाइंस अब टाटा की हो गई है ।

जी हां एयर इंडिया की 68 साल बाद घर वापसी, टाटा संस संवारेंगे एयरलाइंस के मिजाज, आज के बाद अब टाटा संस की एयर इंडिया और इसके दूसरे वेंचर एयर इंडिया एक्सप्रेस में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हो गई है । जबकि टाटा की ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी एयर इंडिया एस ए टी एस में भी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी ।
एयर इंडिया विनिवेश के लिए स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह और टाटा संस ने बोली लगाई थी लंबे असमंजस के बाद विनिवेश मंत्री समूह ने आज टाटा संस को एयर इंडिया की कमान दे दी है । टाटा संस ने 18000 करोड़ रुपये की सर्वाधिक बोली लगाने के बाद 68 साल बाद जमशेद जी टाटा द्वारा स्थापित इस एयरलाइन्स को वापस ले लिया ।

1932 में उद्योगपति जेआरडी टाटा ने एयर इंडिया की स्थापना की थी । उस समय इसे एयरलाइंस नाम से जाना जाता था । जिसका नाम बाद में बदलकर एयर इंडिया किया गया । एयर इंडिया ने अपनी पहली उड़ान 1946 में भरी । अहमदाबाद से कराची और वहां से मुम्बई के लिए पहली उड़ान भरी गई । टाटा संस ने एयर इंडिया को वापस पाकर खुशी जाहिर कर कहा कि हालांकि इसे पटरी पर लाने में काफी मशक्कत करनी होगी लेकिन भरोसा जताया कि जल्द इसे पटरी पर ले आएंगे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments