Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज आयुष्मान भारत योजना के 3 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते हुए एलान किया कि आयुष्मान कार्ड बनाने में कोई शुल्क नही लिया जाएगा । सीएम ने आयुष्मान योजना से जुड़े अस्पतालों का भुगतान भी एक हप्ते में किए जाने की बात कही है ।

इधर स्वास्थ्य मंत्री ने भी लगे हाथ पर्वतीय क्षेत्र में निजी अस्पताल खोलने की एवज में आर्थिक सहायता सहित नियमों में ढील प्रदान करने की बात की है ।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आयुष्मान सहित पीएम जन आरोग्य योजना के तहत सूचीबद्ध अस्पतालों के बाहर बोर्ड लगाने को अनिवार्य किए जाने की बात कही है । मंत्री ने कहा कि पीएम जन आरोग्य योजना के प्रसार के लिए ब्लॉक स्तर पर शिविर लगाए जाएंगे ।

राज्य में सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की भारी कमी है । सरकार के लिए पहाड़ में डॉक्टर्स की व्यवस्था करना भारी पड़ रहा है । आयुष्मान भारत के लिए चयनित अस्पताल भी अधिकांश हल्द्वानी देहरादून हरिद्वार ऋषिकेश तक सीमित हैं लाख चाहते हुए भी पहाड़ के लोगों को भारी खर्च उठाकर यहां तक आना आफत से कम नहीं ऐसे में सरकार ने अब निजी अस्पतालों को छूट और सहायता की आज घोषणा की है । अब देखना होगा कि चुनाव तक पहाड़ में इस एलान का क्या रिएक्शन आता है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

 

 

, , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments