Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

किसी भी क्षेत्र में अगर मुखिया क्षमतावान है क्या कारण है कि जनता उसके पीछे खड़ी न हो । मुखिया में मेहनत का माद्दा है ईमानदारी है, विवेकपूर्ण निर्णय लेंने की क्षमता है तो जनता को फायदा होता ही है साथ ही उसके मातहत भी उसको फॉलो करते हैं इसका जीता जागता उदाहरण है रुद्रप्रयाग जिले की झोली में उत्कृष्टता के अनेक पुरस्कारों के जाना । यहां नॉन परफ़ॉर्मर भी परफ़ॉर्मर बन उभर आता है जरूरत है सिर्फ बेहतर मेसेजे देने की और अपने मातहतों पर भरोसे की ।

किस तरह काम आसान हो सकता है अगर आप इन गुणों से भरपूर हैं इसकी बानगी रुद्रप्रयाग जिले में देखने को मिली है उत्तराखंड में जिलास्तर पर अधिकारियों की परफॉर्मेंस पर रुद्रप्रयाग जिला अव्वल रहा है जिसका श्रेय वहां के जिलाधिकारी को जाता है । उत्तराखंड के वरिष्ठ पत्रकार रमेश पहाड़ी जी ने अपने फेसबुक वॉल पर जिलाधिकारी के बाबत लिखा है आभार सहित इसे हिलवार्ता में कॉपी किया है…. आइये आप भी रूबरू होइए

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के नेतृत्व में जिले ने बनाया अनोखा कीर्तिमान,

रुद्रप्रयाग जिले ने इस बार ऐसा अनोखा कीर्तिमान बनाया है, जो अभूतपूर्व तो है ही, असम्भव जैसा भी है। 2019 वर्ष के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार के लिए राज्यभर से चयनित 21 अधिकारियों में से अकेले 9 पुरस्कार जनपद रुद्रप्रयाग को मिले हैं। यह उपलब्धि जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के अभिनव, निष्ठापूर्ण, कुशल एवं प्रेरक नेतृत्व से ही सम्भव हुई है। इसका गौरव रुद्रप्रयाग जनपदवासियों के लिए अभूतपूर्व है।

राज्यभर से चयनित विभिन्न मानकों पर कसे गए कुल 21 उत्कृष्ट सरकारी अधिकारियों में से आधे से कुछ ही कम (43.86) प्रतिशत अधिकारी अकेले रुद्रप्रयाग जनपद से चुने गए हैं। यह अत्यंत गौरवपूर्ण है और जिले का नाम रोशन करने वाला बड़ा पुरस्कार है। इस सूची में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल तो हैं ही, सहायक परिवहन अधिकारी मोहित कोठारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस के झा, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) एल एस दानू, विद्युत वितरण खंड रुद्रप्रयाग के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार, जिला आपूर्ति अधिकारी के एस कोहली, नगर पंचायत अगस्त्यमुनि के अधिशासी अधिकारी हरेंद्र सिंह, डीपीएमयू के सहायक अभियंता धीरज कुमार डिमरी और कनिष्ठ अभियंता मुकेश बहुगुणा हैं।

इन सभी अधिकारियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामना।

उम्मीद की जानी चाहिए कि उपेक्षित आम जनता के पक्ष में खड़े होकर अधिकारी खुद भी अवार्डी बनें और उसका फायदा गरीब असहाय और जरूरतमंद को मिले हिलवार्ता की ओर से भी सभी को बधाई ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

@hillvarta. com