Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

काशीपुर: 3 अक्टूबर 2021 श्री गुरुद्वारा साहेब चैती चौराहा काशीपुर में शहर के प्रतिष्ठित छाती रोग विशेषज्ञ डॉक्टर परितोष जोशी की अगुवाई में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ । शिविर में न्यूरोसर्जन डॉ राहुल सिंघल सहित काशीपुर के चिकित्सकों ने मुफ्त सलाह दी ।

डॉ परितोष जोशी ने जहां स्वांस सम्बन्धी रोगियों को निशुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराई वहीं न्यूरोसर्जन डॉ राहुल सिंघल न्यूरो सम्बन्धी निशुल्क परामर्श किया । शिविर प्रातः 10 बजे से शुरू हुआ और 4 बजे अपराह्न बजे तक चला । निशुल्क चिकित्सा शिविर में दो सौ से अधिक मरीजों को परामर्श दिया गया । मरीजों को चिकित्सा परामर्श के अलावा जरूरी दवाइयां भी वितरित की गई ।

शिविर में पलमोनोलॉजिस्ट डॉ परितोष ने मरीजों की काउंसलिंग भी की

Pulmonologist dr paritosh joshi

उन्होंने बताया कि सांस से सम्बंधित रोगियों को लगातार चिकित्सकीय सलाह लेनी चाहिए । मौसम बदलने पर विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए,धूम्रपान को दमा के मरीजों के लिए जानलेवा बताते हुए डॉ जोशी ने कहा कि इसकी वजह रोगी की रोग से लड़ने की क्षमता पर विपरीत असर होता है । धूल और किसी तरह के एलर्जिक कंटेंट के संपर्क से बचना चाहिए ।

डॉ राहुल ने मरीजों को माइग्रेन, हाथ पांव में झनझनाहट, किसी तरह के चक्कर आने पर सतर्कता बरतने एवं दैनिक क्रियाकलापों में व्यायाम को आवश्यक बताया ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments