Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

फतेहपुर रेंज के चौसला गांव में गजराज ने ग्रामीणों की एकड़ों फसल बर्बाद कर दी है स्थानीय लोगों ने वन विभाग के आला अधिकारियों से हाथियों के गांव में प्रवेश रोकने को कारगर कदम उठाने की मांग की है ।


बेल बसानी के पास के गांव चौसला गांव के पूर्व प्रधान मुस्तफा ने बताया कि विगत दो तीन दिन से उनके गांव के गेहूं के खेतों में हाथियों के झुंड आकर गेंहू की फसल को चौपट कर गया है स्थानीय स्तर पर हाथी को भगाने के लिए ग्रामीण आवाजें और टोर्च की रोशनी डालकर पहरा दे रहे हैं वन विभाग की तरफ से कोई कार्यवाही नही की जा रही है जबकि विभाग को अवगत कर दिया गया है । ग्रामीणों हाथी के आबादी क्षेत्र में आने से दहसत में हैं उनका कहना है कि जल्द से जल्द हाथियों को गावों से दूर भगाने की कोशिश नही हुई तो जानमाल का खतरा बना हुआ है ।

पूर्व प्रधान ने हिलवार्ता को बताया कि हाथियों ने रईस आलम इदरीस आलम मोहमद अली जरीफ आलम आलमगीर की गेहूं की फसल रौद डाली है ।


इस संबंध में डीएफओ बीपी सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि आज ही वन विभाग के कर्मचारी क्षेत्र में जाकर हाथियों को ग्रामीण इलाके में प्रवेश रोकने को प्रभावी कदम उठाएंगे ।

उम्मीद की जानी चाहिए कि किसी तरह के जानमाल का नुकसान न हो और हाथियों को आबादी क्षेत्र से जल्द दूर करने के लिए जरूरी कदम विभाग उठाएगा ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

@hillvarta. com