Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

फतेहपुर रेंज के चौसला गांव में गजराज ने ग्रामीणों की एकड़ों फसल बर्बाद कर दी है स्थानीय लोगों ने वन विभाग के आला अधिकारियों से हाथियों के गांव में प्रवेश रोकने को कारगर कदम उठाने की मांग की है ।


बेल बसानी के पास के गांव चौसला गांव के पूर्व प्रधान मुस्तफा ने बताया कि विगत दो तीन दिन से उनके गांव के गेहूं के खेतों में हाथियों के झुंड आकर गेंहू की फसल को चौपट कर गया है स्थानीय स्तर पर हाथी को भगाने के लिए ग्रामीण आवाजें और टोर्च की रोशनी डालकर पहरा दे रहे हैं वन विभाग की तरफ से कोई कार्यवाही नही की जा रही है जबकि विभाग को अवगत कर दिया गया है । ग्रामीणों हाथी के आबादी क्षेत्र में आने से दहसत में हैं उनका कहना है कि जल्द से जल्द हाथियों को गावों से दूर भगाने की कोशिश नही हुई तो जानमाल का खतरा बना हुआ है ।

पूर्व प्रधान ने हिलवार्ता को बताया कि हाथियों ने रईस आलम इदरीस आलम मोहमद अली जरीफ आलम आलमगीर की गेहूं की फसल रौद डाली है ।


इस संबंध में डीएफओ बीपी सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि आज ही वन विभाग के कर्मचारी क्षेत्र में जाकर हाथियों को ग्रामीण इलाके में प्रवेश रोकने को प्रभावी कदम उठाएंगे ।

उम्मीद की जानी चाहिए कि किसी तरह के जानमाल का नुकसान न हो और हाथियों को आबादी क्षेत्र से जल्द दूर करने के लिए जरूरी कदम विभाग उठाएगा ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

@hillvarta. com