Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

फतेहपुर रेंज के चौसला गांव में गजराज ने ग्रामीणों की एकड़ों फसल बर्बाद कर दी है स्थानीय लोगों ने वन विभाग के आला अधिकारियों से हाथियों के गांव में प्रवेश रोकने को कारगर कदम उठाने की मांग की है ।


बेल बसानी के पास के गांव चौसला गांव के पूर्व प्रधान मुस्तफा ने बताया कि विगत दो तीन दिन से उनके गांव के गेहूं के खेतों में हाथियों के झुंड आकर गेंहू की फसल को चौपट कर गया है स्थानीय स्तर पर हाथी को भगाने के लिए ग्रामीण आवाजें और टोर्च की रोशनी डालकर पहरा दे रहे हैं वन विभाग की तरफ से कोई कार्यवाही नही की जा रही है जबकि विभाग को अवगत कर दिया गया है । ग्रामीणों हाथी के आबादी क्षेत्र में आने से दहसत में हैं उनका कहना है कि जल्द से जल्द हाथियों को गावों से दूर भगाने की कोशिश नही हुई तो जानमाल का खतरा बना हुआ है ।

पूर्व प्रधान ने हिलवार्ता को बताया कि हाथियों ने रईस आलम इदरीस आलम मोहमद अली जरीफ आलम आलमगीर की गेहूं की फसल रौद डाली है ।


इस संबंध में डीएफओ बीपी सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि आज ही वन विभाग के कर्मचारी क्षेत्र में जाकर हाथियों को ग्रामीण इलाके में प्रवेश रोकने को प्रभावी कदम उठाएंगे ।

उम्मीद की जानी चाहिए कि किसी तरह के जानमाल का नुकसान न हो और हाथियों को आबादी क्षेत्र से जल्द दूर करने के लिए जरूरी कदम विभाग उठाएगा ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

@hillvarta. com