Breaking News

बिग ब्रेकिंग: इंतजार खत्म,अब कभी भी जारी हो सकता है NEET UG Result 2021, सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को परिणाम घोषित करने की दी छूट,पूरी खबर @हिलवार्ता बड़ी खबर: उत्तराखंड निवासी राष्ट्रीय (महिला) बॉक्सिंग प्रशिक्षक भाष्कर भट्ट को वर्ष 2021 का द्रोणाचार्य अवार्ड मिला,बॉक्सिंग में उत्तराखंड के पहले अवार्डी बने भट्ट,खबर विस्तार से @हिलवार्ता विशेष खबर: अलमोड़ा निवासी अमेरीकी डिजाइन इंजीनियर का मिशन है हर साल गांव आकर पढ़ाना, और गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद देना,जानिए उनके बारे @हिलवार्ता उत्तराखंड : दो पर्यटक वाहनों की टक्कर में पांच की मौत पंद्रह घायल,दो अलग अलग घटनाओं में एक हप्ते के भीतर 10 बंगाली पर्यटकों की गई जान,खबर विस्तार से @हिलवार्ता उत्तराखंड: नियोजन समिति के चुनाव न कराए जाने पर प्रदेश के जिलापंचायत सदस्य नाराज, एक नवम्बर से काला फीता बांध करेंगे विरोध, और भी बहुत,पढिये@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी : उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा ह्रदयेश का आज 1 बजे चित्रशिला घाट रानीबाग में अंतिम संस्कार किया गया । हल्द्वानी स्वराज आश्रम से ही बड़ी संख्या में शव यात्रा में शिरकत की ।

इससे पहले कल रात्रि 8 बजे दिल्ली से उनका पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से उनके निवास हल्द्वानी पहुँचा । प्रातः 4 बजे दिल्ली में उनका उत्तराखंड सदन में निधन की खबर आने के बाद उनको समर्थक उनके शव पहुचने के इंतजार में उनके निवास पर डटे रहे । रात्रि हल्द्वानी पहुचते ही लोगों की भीड़ के बीच इंदिरा के पार्थिव शरीर को उनके आवास में पहुचाया गया ।

स्वराज आश्रम में श्रद्धांजलि देते कांग्रेस कार्यकर्ता
  • आज प्रातः कांग्रेस नेत्री का पार्थिव शरीर शहर कांग्रेस कार्यालय स्वराज आश्रम में जनता के अंतिम दर्शनार्थ लाया गया । यहां कांग्रेसजनों सहित व्यापारियों, गणमान्य नागरिकों सहित प्रदेश के बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी ।
  • दोपहर डॉ इंदिरा की शव यात्रा रानीबाग को प्रस्थान की जिसमे सैकड़ों की संख्या में लोगों ने शिरकत की है । कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम यात्रा में बीस लोगों की ही इजाजत के इतर सैकड़ों की संख्या में लोग दिवंगत नेता के अंतिम यात्रा में लोग शामिल हुए ।रानीबाग में इंदिरा को मुखाग्नि उनके तीनो पुत्रों सौरभ, सुमति और संजीव ने दी ।
यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर : कपकोट की प्रेमा रावत का भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम में चयन,ट्रायल में ऑलराउंडर परफॉर्मेंस रही वजह ,पूरी खबर@ हिलवार्ता
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पुष्प गुच्छ चढ़ाकर श्रद्धांजलि देते हुए

  • शव यात्रा के दौरान जब तक सूरज चांद रहेगा इंदिरा तेरा नाम रहेगा के नारे गूंजते रहे । इस दौरान पुलिस के हाथपांव फुले रहे । एक तरफ कोविड प्रोटोकॉल ,दूसरी तरफ वीआईपी मूवमेंट, । ऐसे में ट्रैफिक कंट्रोल बहुत टेडी खीर साबित न हो इसके पुख्ता इंतजाम किए गए थे । आज बाजार खुलने का दिन होने की वजह बाजारों की ओर भीड़ भी थी ।इसलिए पुलिस के लिए ज्यादा मेहनत का दिन रहा ।
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड आपदा ब्रेकिंग :सुन्दरढूंगा क्षेत्र में एसडीआरएफ को मिली सफलता,लापता पांच बंगाली ट्रेकर्स के शव मिले,कलकत्ता भेजे जा रहे हैं शव,पूरी खबर @हिलवार्ता
सुमित सौरभ संजीव मुखाग्नि देते हुए
  • नेता प्रतिपक्ष की अंतिम यात्रा में उत्तराखंड कांग्रेस के बड़े नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिह, संगठन के नेताओ सहित पूर्व सीएम हरीश रावत , प्रदीप टम्टा, गोविद सिंह कुंजवाल, हरीश दुर्गापाल,किशोर उपाध्याय, डॉ महेंद्र पाल ,ललित फर्स्वाण, ,उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के पीसी तिवारी, ब्लाक प्रमुख डॉ हरीश बिष्ट,मोहन पाठक,राहुल छिमवाल, देवेंद्र चनोतीया ललित जोशी खजान पांडे हुकुम सिंह कुँवर पंकज जायसवाल सहित कई कार्यकर्ता ,पत्रकार समाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए ।
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: नियोजन समिति के चुनाव न कराए जाने पर प्रदेश के जिलापंचायत सदस्य नाराज, एक नवम्बर से काला फीता बांध करेंगे विरोध, और भी बहुत,पढिये@हिलवार्ता
इंदिरा को अंतिम सलामी
  • वहीं सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सहित केबिनेट के मंत्री यशपाल आर्य, सुबोध उनियाल बंशीधर भगत, खटीमा विधायक पुष्कर सिंह द्वाराहाट के महेश नेगी मेयर हल्द्वानी डॉ जोगेन्दर पाल सिंह सहित भाजपा के स्थानीय नेताओ ने इंदिरा की शवयात्रा में पहुच श्रद्धांजलि अर्पित की ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments