Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश के निधन के बाद कांग्रेस में इस पद के लिए दावेदारों के नाम को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर विराम लगने की खबर है । सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड में पार्टी अध्यक्ष प्रीतम सिंह नेता प्रतिपक्ष होंगे।

इंदिरा के निधन के बाद संगठन में कई तरह की चर्चाएं बिगत दिनों से चल रही थी सोशल मीडिया में खबरों में रानीखेत से विधायक करन मेहरा गोविंद सिंह कुंजवाल,मनोज रावत औऱ काजी निजामुद्दीन के नाम सामने आ रहे थे ।

एक सप्ताह पहले तक करन मेहरा का नाम आगे चल रहा था क्योंकि वह सदन में उपनेता प्रतिपक्ष भी हैं, बदली परिस्थितियों में करन मेहरा चूंकि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के करीबी हैं । अतएव करन का नाम चर्चाओं में अधिक रहा ।
रानीखेत से विधायक करन मेहरा,गोविंद सिंह कुंजवाल के अलावा कांग्रेस विधायक मनोज रावत, मंगलोर से विधायक काजी निजामुद्दीन के नाम पर भी चर्चा चलने लगी थी । इस हप्ते गणेश गोदियाल का नाम सबसे अधिक चर्चाओं में रहा,साथ मे किशोर उपाध्याय का नाम भी उछला ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता

इंदिरा की तेरहवीं में शामिल नेताओं को आखिरी तक यह तय कर पाना मुश्किल लग रहा था कि कौन नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर विराजमान होगा चर्चाओं में रहे नेताओं में मेहरा और काजी निजामुद्दीन दोनों की राजनीतिक पृष्टभूमि गहरी है एक का केंद्रीय नेतृत्व से नजदीकी तो दूसरे का राज्य के नेताओं से अधिक नजदीकी की वजह गिनाई जा रही थी जबकि गोविंद सिंह कुंजवाल सीनियर होने के नाते उन्हें यह पद मिलने की बात हो रही थी ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता

बताया जा रहा है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने प्रीतम सिंह को इस पद पर बिठाने का फैसला किया है जिसकी आधिकारिक पुष्टि होना बांकी है। जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष को लेकर चल रही चर्चाओं पर विराम लग जायेगा ।

यह भी पढ़ें 👉  दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता

इधर कांग्रेस संगठन में अब अध्यक्ष को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है । भाजपा कॉंग्रेस के लिए कुमायूं गढ़वाल मंडलों के राजनीतिक समीकरण और जातिगत समीकरणों को देखते हुए पदों का वितरण आम है हालांकि दोनों इस तरह के समीकरणों को नकारते हैं । माना जा रहा है कि अब कांग्रेस अध्यक्ष का पद कुमायूं के किसी नेता को दे सकती है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments