Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

भारतीय मुक्केबाजी संघ के चुनाव में मूल रूप से देहरादून निवासी श्री अजय सिंह महाराष्ट्र बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष को शिकस्त देकर दुबारा अध्यक्ष चुने गए हैं । अध्यक्ष पद पर दुबारा अजय सिंह के चयन पर उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन ने हर्ष जाहिर करते हुए कहा है कि अजय सिंह के अध्यक्ष बनने से भारतीय मुक्केबाजी और ऊंचा मुकाम हासिल करेगी ।

उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव गोपाल खोलिया ने अवगत कराया कि नई दिल्ली में 3 फरवरी को संपन्न चुनावों में दोबारा अजय सिंह जी का चयन हुआ है खोलिया बताया कि पिछले कार्यकाल में अजय सिंह के अध्यक्ष चुने चुने जाने के बाद भारत की विश्व बॉक्सिंग मैं रैंकिंग मैं भारी सुधार हुआ है यही कारण था कि उन्हें देश भर की बॉक्सिंग संघ ने दुबारा इस पद पर बिराजमान किया है । उन्होंने कहा कि अजय सिंह के नेतृत्व में भारत वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 10 वें पायदान पर चुका है । भारतीय बॉक्सिंग एसोसिएशन को उनके कुशल नेतृत्व की लंबे समय तक दरकार रहेगी ।
ज्ञात रहे कि श्री अजय सिंह उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं, हालिया गुरुग्राम में हुए चुनाव में.

उन्हें प्रतिद्वंदी को 27 के मुकाबले 37 मत प्राप्त कर जीत हासिल हुई है, महासचिव ने कहा है कि उनके दुबारा चयन से उत्तराखंड के बॉक्सिंग से जुड़े हुए अधिकारियों और प्रशिक्षणार्थियों मैं भारी उत्साह है ।
प्रेस नोट जारी कर अध्यक्ष अजय सिंह ने दोबारा अध्यक्ष चुने जाने पर सभी संघो और प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय बॉक्सिंग को विश्व स्तर पर स्थापित करने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे । यह भी कि कोविड-19 से निवृत्त होकर जल्द ही नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित करवाएंगे

अजय सिंह के चयन पर भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता एवम उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव के डीके सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा है कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष के पिछले कार्यकाल में बॉक्सिंग ने जिस तरह ख्याति प्राप्त की है वह आगे भी जारी रहेगी । उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ के आजीवन अध्यक्ष मुखर्जी संयुक्तनिदेशक खेल धर्मेंद्र भट्ट उत्तराखंड बॉक्सिंग फेडरेशन के महासचिव गोपाल खोलिया ,कुमाऊं विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी नागेंद्र शर्मा, नवीन टम्टा, पूरन बोरा, सीके जोशी, डॉ भुवन तिवारी ,संजीव पौरी, जोगिंदर सौंन,जोगेंद्र बोरा , भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के कोच भास्कर भट्ट सहित राज्य के खेल प्रेमियों खिलाड़ियों ने नवनियुक्त अध्यक्ष के चयन पर खुशी जाहिर की है ।

ओ .पी. पांडेय

@हिलवार्ता न्यूज डेस्क