Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

आज उत्तराखंड में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की फाइनल सूची तैयार हो जाएगी । राज्य में 2022 विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन और नाम वापसी का आज अंतिम दिन है । शाम तक राज्य की असल स्थिति सामने आ जायेगी ।

राज्य में चुनाव का बिगुल बजते ही सभी दलों के नाराज कार्यकर्ता बड़ी संख्या में इधर से उधर हुए हैं । सत्तारूढ दल सहित विपक्षी दलों के कई बार कैंडिडेट बदले गए । यहां तक कि चुनाव में अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ दो दर्जन से अधिक सीटों पर बगावत हुई है ।

बिगत दो दिन में कई बगावतियों की घर वापसी भी हुई है आज शाम तय हो जाएगा कि मैदान में आखिर कितनों में डटे रहने का दमखम साहस था ।
राज्य में कुल 70 सीटों के लिए 750 लोगों ने नामांकन कराया है । जिसमें 23 लोगों का नामाँकन रद्द हुआ है । इस तरह राज्य ने कुल 727 उम्मीदवार अभी तक बने हुए हैं । नाम वापसी तक का आंकड़ा शाम तक आने के बाद यह आंकड़ा सात सौ के करीब रहने की उम्मीद है ।

2017 उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 70 सीटों के लिए कुल 637 उम्मीदवार चुनाव मैदान में कूदे । जिसमें 573 पुरूष जबकि 62 महिला प्रत्याशी थे । वर्ष 2017 में एक विधानसभा सीट के लिए 9 लोगों ने अपना भाग्य आजमाया । इस बार आंकड़ा बढ़ा हुआ होने की उम्मीद है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments