Breaking News

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से खतरा बढ़ा, कई सड़कें बंद, नदी-नाले उफनाए, पर्यटकों की हुई आफत, दिन भर की अपडेट@हिलवार्ता विशेष रपट: पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी, विशेष श्रद्धांजलि, कल है पूर्व कांग्रेसी नेता का जन्मदिन,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड :महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का प्रदेश भर के स्कूल बंद का आदेश जारी, 18 को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे,पढ़िए@हिलवार्ता मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में भी भारी बारिश की आशंका, अलर्ट रहने की हिदायत,जारी हुआ हेल्प लाइन नम्बर,पूरी जानकारी @हिलवार्ता उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हालिया उत्तराखंड सरकार ने 1238 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की घोषणा करते हुए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे । आवेदन में किसी भी 30 बेड के अस्पताल में 1 वर्ष का अनुभव एवं फॉर्म 16 मांगा गया था । इस अनिवार्यता में आवेदनकर्ता परेशान थे क्योंकि अधिकांश अस्पताल फॉर्म 16 देने में आनाकानी कर रहे थे । हल्द्वानी के एक अस्पताल में 4 साल से सेवारत नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि अस्पताल को अनुभव सर्टिफिकेट देने में कोई दिक्कत नहीं लेकिन फॉर्म 16 देने में कोई तैयार नही है । कारण साफ है कि अस्पतालों में कार्यरत अधिकांश कर्मियों का न श्रम कानूनों के तहत रजिस्ट्रेशन है न उन्हें मानकों के अनुरूप मानदेय मिलता है ।

सरकार द्वारा मागे गए उक्त मानकों में आ रही दिक्कत से सरकार को अवगत कराया गया । जिसके बाद आज मुख्यमंत्री ने इन दोनों मानकों में शिथिलता प्रदान करने का आदेश स्वास्थ्य सचिव को दे दिया है । 1238 पदों पर आवेदनकर्ताओं को इससे बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments