Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हालिया उत्तराखंड सरकार ने 1238 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की घोषणा करते हुए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे । आवेदन में किसी भी 30 बेड के अस्पताल में 1 वर्ष का अनुभव एवं फॉर्म 16 मांगा गया था । इस अनिवार्यता में आवेदनकर्ता परेशान थे क्योंकि अधिकांश अस्पताल फॉर्म 16 देने में आनाकानी कर रहे थे । हल्द्वानी के एक अस्पताल में 4 साल से सेवारत नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि अस्पताल को अनुभव सर्टिफिकेट देने में कोई दिक्कत नहीं लेकिन फॉर्म 16 देने में कोई तैयार नही है । कारण साफ है कि अस्पतालों में कार्यरत अधिकांश कर्मियों का न श्रम कानूनों के तहत रजिस्ट्रेशन है न उन्हें मानकों के अनुरूप मानदेय मिलता है ।

सरकार द्वारा मागे गए उक्त मानकों में आ रही दिक्कत से सरकार को अवगत कराया गया । जिसके बाद आज मुख्यमंत्री ने इन दोनों मानकों में शिथिलता प्रदान करने का आदेश स्वास्थ्य सचिव को दे दिया है । 1238 पदों पर आवेदनकर्ताओं को इससे बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

, ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments