Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून ,नैनीताल जिले में हल्द्वानी, लालकुआ तथा रामनगर उधमसिंह नगर चंपावत के मैदानी इलाकों में कोविड संक्रमण को देखते हुए संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों ने 27 अप्रैल से 3 मई तक कर्फ्यू लगाने का एलान किया है ।

27 अप्रैल से 3 मई तक नगर निगम हल्द्वानी, नगर पालिका क्षेत्र लालकुआ तथा रामनगर में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है जिला नैनीताल, उधमसिंह नगर और चंपावत के जिन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जा रहा है वहां के लिए संबंधित प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की हैं जो लगभग एक से ही हैं आइये देखते हैं कि इस दौरान किस तरह की गतिविधियां हो सकेंगी और किस तरह की नही ।

इन क्षेत्रों में फल सब्जी की दुकाने, डेयरी, बेकरी, मीट, मछली ( लासेन्स धारी) की दुकाने, राशन की दुकाने, सरकारी सस्ता गल्ला की दुकाने, पशु चारे की दुकाने सांय 12 बजे तक खुली रहे सकेगी। पेट्रोल पम्प, गैस आपूर्ति तथा दवाई की दुकाने पूरे समय खोलने की छूट दी गई है । गाइडलाइन में बताया गया है कि आवश्यक सेवा से जुडे तथा सरकारी वाहनों को केवल डयूटी हेतु आवगमन में छूट होगी। रेल और बस से यात्रा करने वाले व्यक्तियों को आवागमन में छूट होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता

इधर यह ध्यान रखना है कि उत्तराखंड में पहले शादियों के लिए जारी निर्णय को बदलते हुए 50 व्यक्तियों की है अनुमति दी गई है । यानी अब शादी, विवाह और अन्य सामाजिक समारोह में केवल 50 लोगो को ही अनुमति होगी। इन आयोजन में 50 से अधिक व्यक्ति नही जुटेगे। सार्वजनिक हित के निर्माण कार्य चलते रहेगे तथा इनसे जुडे कार्मिक तथा निर्माण सामाग्री के वाहनो को आवागमन में छूट रहेगी। आद्यौगिक ईकाई तथा इनके वाहनों के आने जाने में छूट रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता

रेस्टोरेट तथा मिठाई की दुकानों से होम डिलीवरी में छूट रहेगी। शव यात्रा से सम्बन्धित वाहनों को छूट रहेगी तथा अन्तिम संस्कार में 20 से अधिक व्यक्ति शामिल नही होगे। माल वाहक वाहनो के आवागमन मे छूट रहेगी। वास्तिवक रूप से चिकित्सालय उपचार हेतु जाने वाले व्यक्तियों के वाहनो को आवागमन में छूट होगी तथा कोविड -19 जांच एवं टीकाकरण हेतु निकटवर्ती केन्द्र तक आवागमन की छूट रहेगी, पोस्ट आफिस तथा बैंक यथासमय खुले रहेंगे ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता

कोविड संक्रमण की दूसरी लहर ने देश और प्रदेश को झखझोर के रख दिया है रोज नित नए स्तर पर आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं । इस अदृश्य संकट में जीवन दांव पर लगाना कदाचित उचित नहीं है । हिलवार्ता की आपसे अपील है कि जब तक कोई इमेरजेंसी न हो घर से बाहर न निकलें । घर का एक सदस्य आवश्यक कार्यों के लिए अगर बाहर निकले, वह खुद को परिवार के अन्य सदस्यों से खुद को स्वयं ही आइसोलेट रखे तो चेन टूटने में देर नहीं लगेगी । इस कठिन समय मे स्वयं का परिवार और समाज हित के लिए कोविड नियमों का पालन जरूर करें ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments