Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -
काठगोदाम में पहुचे यात्री । वीडियो सूचना नैनीताल

आखिरकार उत्तराखंड सरकार की पहल पर चली विशेष ट्रेन से प्रवासियों की पहली बड़ी खेप आज काठगोदाम नैनीताल पहुच गई है । कल प्रातः सूरत गुजरात से चली ट्रेन आज सोमवार 11.30 बजे 1200 प्रवासियों को लेकर पहुच गई ।

Special train arrival @kathgodam

दोपहर से ही स्थानीय प्रशासन ने व्यवस्था की कवायद शुरू कर दी थी जिलाधिकारी नैनीताल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शाम काठगोदाम स्टेशन पहुच कमान सम्हाली,स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों सहित कई विभागों के कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग की टीम शाम से ही स्टेशन पर मौजूद रही ।

Buses at kathgodam to depart migrants

गुजरात से आई इस विशेष ट्रेन में कुल अलमोड़ा के 123, बागेश्वर के 291, चम्पांवत, 06 ,पिथौरागढ, 254 उधमसिंह नगर के 16,नैनीताल के 510 यात्री अपने अपने जिलों को भेजे जा रहे हैं पर्वतीय जिलों को इन यात्रियों को परिवहन निगम की 46 बसों के माध्यम से छोड़ा जाना है । जिलाधिकारी के अनुसार पर्वतीय जिले के यात्रियों की गौलापर स्टेडियम में आवश्यक मेडिकल जांच की व्यवस्था की गई है । जबकि एवम उधमसिंह नगर के यात्रियों की जांच बरेली रोड बैंकेट हाल में में कराए जाने के बाद उनके घर तक पहुचाया जा रहा है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क