Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

कुमायूँ विश्वविद्यालय को नया कुलपति मिल गया है प्रो एन के जोशी को राज्यपाल ने बतौर स्थाई कुलपति नियुक्ति पत्र जारी किया है । प्रो जोशी वर्तमान में उत्तरांचल विश्वविद्यालय में कुलपति हैं ।

अल्मोड़ा के कौसानी अलमोड़ा में जन्मे प्रो जोशी ने 1981 में डीएसबी कैंपस नैनीताल फिजिक्स से एमएससी किया है कंप्यूटर साइंस के प्रो जोशी विशेषज्ञ है । जोशी वर्तमान में उत्तरांचल यूनिवर्सिटी देहरादून के कुलपति हैं। प्रो. एनके जोशी के 11 मई को पदभार ग्रहण करने की खबर है । वह 14 माह बाद नैनीताल में कुमाऊं विश्वविद्यालय के स्थाई कुलपति के तौर पर कार्यभार ग्रहण करेंगे। प्रो. एनके जोशी बोस्टन एमआईटी, वैंकटेश्वर यूनिवर्सिटी में प्रो वीसी, अमेरिका की मिशौरी यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के एचओडी के साथ ही तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी और बनस्थली यूनिवर्सिटी में डायरेक्टर रहे चुके हैं। हालिया जोशी उत्तरांचल यूनिवर्सिटी देहरादुन में बतौर डीन बाद में बतौर कुलपति अपनी सेवाएं दे रहे थे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क