Breaking News

Big Breaking : गुरुग्राम में हुई सीए की गिरफ्तारी के विरोध में हलद्वानी के चार्टर्ड अकाउंटेंट मुखर,सीबीआइसी को ज्ञापन सौंपा,जीएसटी रिफण्ड का है मामला,पढ़े @हिलवार्ता Uttarakhand : पत्रकारिता के क्षेत्र में दिए जाने वाले उमेश डोभाल पुरस्कारों की घोषणा हुई,शोसल,इलेक्ट्रॉनिक,और प्रिंट मीडिया लिए चयनित हुए चार नाम,खबर @हिलवार्ता Special report : देहरादून के दो युवाओं ने बना दिया एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो देगा अंतरराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर को टक्कर ,खबर @हिलवार्ता चंपावत उपचुनाव : पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, सुबह खटीमा में पूजा अर्चना के बाद पहुचे चंपावत खबर @हिलवार्ता Ramnagar : साहित्य अकादमी पुरस्कार से अलंकृत दुधबोली के रचयिता मथुरा दत्त मठपाल की पहली पुण्यतिथि पर जुटे साहित्यकार, कल होगी दुधबोली पर चर्चा,खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

कुमायूँ विश्वविद्यालय को नया कुलपति मिल गया है प्रो एन के जोशी को राज्यपाल ने बतौर स्थाई कुलपति नियुक्ति पत्र जारी किया है । प्रो जोशी वर्तमान में उत्तरांचल विश्वविद्यालय में कुलपति हैं ।

अल्मोड़ा के कौसानी अलमोड़ा में जन्मे प्रो जोशी ने 1981 में डीएसबी कैंपस नैनीताल फिजिक्स से एमएससी किया है कंप्यूटर साइंस के प्रो जोशी विशेषज्ञ है । जोशी वर्तमान में उत्तरांचल यूनिवर्सिटी देहरादून के कुलपति हैं। प्रो. एनके जोशी के 11 मई को पदभार ग्रहण करने की खबर है । वह 14 माह बाद नैनीताल में कुमाऊं विश्वविद्यालय के स्थाई कुलपति के तौर पर कार्यभार ग्रहण करेंगे। प्रो. एनके जोशी बोस्टन एमआईटी, वैंकटेश्वर यूनिवर्सिटी में प्रो वीसी, अमेरिका की मिशौरी यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के एचओडी के साथ ही तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी और बनस्थली यूनिवर्सिटी में डायरेक्टर रहे चुके हैं। हालिया जोशी उत्तरांचल यूनिवर्सिटी देहरादुन में बतौर डीन बाद में बतौर कुलपति अपनी सेवाएं दे रहे थे ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क