Breaking News

उत्तराखंड : 31 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, छोटी कक्षाएं अग्रिम आदेश तक ऑनलाइन ही संचालित होंगी, खबर @हिलवार्ता Assembly election 2022: उत्तराखंड मे बागी पलट सकते हैं बाजी, प्रदेश की 70 सीटों में 30 सीटों पर बगावत के हैं संकेत,एक नजर@हिलवार्ता Uttrakhand assembly election update : रामनगर से आखिर हटना पड़ा हरीश रावत को, अब लालकुआं से लड़ेंगे चुनाव, और भी सीटों की हो गई अदलाबदली, एक नजर पूरे घटनाक्रम पर@हिलवार्ता Big Breaking : भाजपा प्रतियाशियों की दूसरी लिस्ट आई, हलद्वानी से मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला,लालकुआं से मोहन बिष्ट को टिकट,खबर विस्तार से @हिलवार्ता Big Breaking : उत्तराखंड में महिला कांग्रेस की कमान अब ज्योति रौतेला के पास, चार वरिष्ठ महिला उपाध्यक्षों की भी हुई घोषणा,पूरी खबर @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी : पितृ पक्ष को दो दिन बचे हैं उसके तुरंत बाद शारदीय नवरात्रि शुरू हो जाएगी । 7 अक्टूबर से शुरू हो रही नवरात्रि इस बार 8 दिन की होगी । दो तिथियां एक दिन पडने से एक दिन कम हो रहा है ।

त्योहारी सीजन की शुरुवात नवरात्रि के बाद हो जाती है । लेकिन इस बार महगाई ने त्योहारों में अपना रुख ऊंचाई की तरफ ही बनाए रखा है ।
पर्वतीय क्षेत्रों से साग सब्जी की आवत कम है यही हाल बरसाती सीजन की वजह मैदानी शब्जियों का है । फल सब्जी के दाम लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में नवरात्रि के दौरान घर का बजट गड़बड़ा सकता है ।
बीते माह जहां टमाटर 30 से 40 रुपये, बीन्स 30 से 50 बिक रही थी 5 अक्टूबर को ताजा रेट टमाटर 50 रुपये जबकि बीन्स 80 से 100 रुपये किलो तक पहुच गए है ।

शिमला मिर्च, गोभी भी 50 के पार है । गैस के दाम 900 रुपये के पास है जबकि सरसों का तेल 200 से 220 रुपये लीटर अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर बना हुआ है ।
कोविड 19 की वजह पिछले त्योहार फीके रहे इस बार कोविड से राहत जरूर मिली है लेकिन महगाई से नहीं ।

केला 30 से 50 आलू 15 से 25 आटा सिंघाड़ा 250 से 280 प्रति किलो,कुट्टू आटा,170 से 210 रुपये किलो तक जबकि साबूदाना 90 से 100 रुपये किलो तक बढ़ गया है ।
उपर्युक्त सभी रेट हल्द्वानी बाजार क्षेत्र में सर्वे के बाद प्राप्त हुए हैं ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क की रपट

, , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments