Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी: राज्य के मुखिया पुष्कर सिंह धामी आज सायं देहरादून से हल्द्वानी पहुचे । मुख्यमंत्री ने नैनीताल जिले में हुई आपदा की अधिकारियों के साथ बैठक कर जायजा लिया । धामी ने कहा कि सरकार आपदा प्रभावितों की हर सम्भव मदद करेगी । उन्होंने बताया कि इस आपदा में अपनी जान गवा बैठे लोगों के परिजनों को चार लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी साथ ही भवन और पशुधन की क्षतिपूर्ति के लिए मानकों के अनुरूप सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी । मुख्यमंत्री ने कहा कि वायु सेना के होलिकॉप्टर द्वारा रेस्क्यू में सहायता हेतु लगाया जा रहा है । जो भी पर्यटक रास्तों में फसे हैं उनकी मदद कर सुरक्षित स्थानों में भेजने की व्यवस्ता की जा रही है ।

Cm dhami @haldwani,meeting with official s to take quick action in disastrous arias,

मुख्यमंत्री ने स्थानीय सर्किट हाउस में कुमाऊँ कमिश्नर डीआईजी कुमाऊँ सहित जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया । साथ ही अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही का आदेश दिया । मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश कम होते ही सड़कों को खोलने के काम मे तेजी लाई जाएगी । उन्होंने आपदा में क्षतिग्रस्त हुई पाइपलाइनों,ध्वस्त विद्युत लाइनों का आकलन और जल्द ठीक करने के दिशानिर्देश दिए । धामी ने आपदा ग्रस्त इलाकों में राशन की कमी नहीं होने देने को कहा है । लोगों तक समय पर राहत सामग्री सहित पका हुआ भोजन उपलब्ध कराने को कहा गया है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

, , , , , , , , , , ,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments