Breaking News

Big breaking:2023 के बाद Johnson & Johnson टेल्क पाउडर होगा बाजारों से गायब, पाउडर में कैंसर के लिए जिम्मेदार अवयव मिलने के बाद भरना पड़ा भारी जुर्माना,पूरी खबर पढिये@हिलवार्ता Good initiative : रामनगर स्थित public school ने उत्तराखंड के आजादी के नायकों की फ़ोटो गैलरी बनाकर की मिशाल कायम,खबर विस्तार से@हिलवार्ता Big Breaking: उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन ने commenwealth games का स्वर्ण पदक जीत रचा इतिहास,पूरी खबर@हिलवार्ता उत्तराखंड : दुखद खबर: उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन, पूरी जानकारी @हिलवार्ता Haldwani धरना अपडेट :सिटी मजिस्ट्रेट का आश्वासन, एक हप्ते में होगा समाधान ,जलभराव से निजात के लिए चल रहा धरना स्थगित,विधायक भी पहुँचे धरनास्थल,खबर@ हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड : भाजपा का टिकट न मिलने से कई नाराज पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से  इस्तीफा दे दिया है  धारचूला रामनगर और भीमताल में विरोध मुखर खबर हुआ है । जबकि भाजपा से निष्कासित हरक सिंह रावत की कांग्रेस में वापसी हो गई है ।

कल भाजपा ने 70 विधानसभा सीटों के लिए 59 उम्मीदवारों की घोषणा की । घोषणा के बाद आज कई जगह से टिकट बंटवारे को लेकर विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं । नरेंद्रनगर में जहां ओमगोपाल रावत ने विरोध जाहिर कर निर्दलीय ताल ठोकने की बात की है वहीं पार्टी की एक पूर्व एमएलए ने पार्टी पर 2 करोड़ रुपये में टिकट बेचे जाने का आरोप लगा दिया है । इधर अलमोड़ा में पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह और समर्थकों ने आज सीएम धामी के अल्मोड़े दौरे से दूरी बनाए रखने की खबर है  । पूर्व विधायक और समर्थक यहां आयोजित बैठक में नहीं पहुचने के बाद पार्टी असहजता महसूस कर रही है ।

रामनगर में इंदर सिंह मनराल के समथकों ने अपने नेता के पक्ष में जोरदार नारेबाजी की है । लोगों में उनको टिकट न दिए जाने को लेकर नाराजगी है । ऐसी ही खबर धारचूला से आ रही है धारचूला में कई पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौप दिया है । बताया जा रहा है कि यहां विरोध में और इस्तीफे हो सकते हैं ।

सीटों पर टिकट बंटवारे के बाद घमासान की आशंका बनी हुई थी यही कारण रहा कि पार्टी ने लगभग 90 प्रतिशत उम्मीदवार रिपीट किए हैं । जिन 11 सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं हुए हैं वहां ज्यादा हालात खराब होने का अंदेशा पार्टी को है यही कारण है कि इन सीटों पर घोषणा से पहले डेमेज कंट्रोल की कवायद भी शुरू हो चुकी है । सूत्रों के अनुसार उक्त क्षेत्रों में दावेदारों को संगठन सहित अन्य जगहों पर फिट करने के फॉर्मूले तय किए जाने के बाद ही घोषणा की जाएगी ।

भाजपा में टिकट के बाद उठ रहे विरोध और पार्टी में किसी तरह की टूट पर कांग्रेस की गहरी नजर है यही कारण है कि कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित करने में देर कर रही है । हालांकि टिकट को लेकर कांग्रेस में भी घमासान का अंदेशा बना हुआ है ।गदरपुर से सीनियर बीजेपी नेता रविन्द्र बजाज ने इस्तीफा दे दिया है  जबकि द्वाराहाट से भाजपा जिला उपाध्यक्ष कैलाश भट्ट के इस्तीफे की खबर भी चल रही है । भीमताल में रामसिंह कैड़ा को टिकट देने से नाराज मनोज साह के बगावती तेवर सामने आए हैं । इधर टिकट न मिलने से नाराज किच्छा से अजय तिवारी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है । बागेश्वर से भी भाजपा कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की खबर है । कपकोट में दो दर्जन से अधिक भाजपा नेताओं के इस्तीफे की खबर है ।

गढ़वाल मंडल से भी पार्टी के खिलाफ विद्रोह की खबरें आ रही हैं ।  यमुनोत्री से दर्जाधारी जगबीर सिंह भंडारी ने जहां बगावती तेवर अख्तियार कर लिए हैं वहीं कर्णप्रयाग से भी टीका प्रसाद मैखुरी की नाराजगी की खबर है । देवप्रयाग में भी मगन सिंह बिष्ट ने नाराजगी व्यक्त कर चुनाव लड़ने की घोषणा की है ।

कांग्रेस की लिस्ट अभी आना बांकी है । हा ना हा न करते कांग्रेस ने आखिरकार हरक सिंह रावत और उनकी बहू अनुकृति गुसाईं को अपने पाले में ले ही लिया है जबकि अधिकतर कांग्रेस कार्यकर्ता हरक सिंह को पार्टी में लिए जाने के खिलाफ थे । 2016 में हरीश रावत की सरकार गिराने में हरक सिंह की अहम भूमिका रही वावजूद इसके आज हरीश रावत ने ही साल पहनाकर वापस पार्टी में शामिल करा लिया ।

कांग्रेस की टिकटों की लिस्ट जारी होते ही एक बार फिर टिकटों की लड़ाई सड़क पर आने की उम्मीद और कईयों के इधर से उधर की संभावना बनी हुई है ।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments