Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

गैरसैण राजधानी के लिए संघर्ष कर रहे लोगों पर सरकार ने मुकदमे जड़ दिए जिसकी तीखी प्रतिक्रिया आई है आज गैरसेंण समर्थकों के ऊपर लगे मुकदमों को वापस लेने की मांग को लेकर प्रदेश के सभी हिस्सों से राज्य समर्थक गैरसैण में इकट्ठा हुए, उन्होंने सूबे की त्रिवेंद्र सिंह सरकार से आंदोलनकारियों के मुकदमे वापस लेंने को कहा है ऐसा न होने पर वक्ताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा.
ज्ञात रहे कि गैरसेंण राजधानी बनाओ संघर्ष सीमिति के 38 लोगों पर स्थानीय प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया है मुकदमे में चौकाने वाली बात यह है कि 38 लोगों के ऊपर केस दर्ज है उनमें 24 महिलाएं हैं 14 पुरुष, महिलाओं का नाम देख स्थानीय लोग आश्चर्य चकित हैं कि आखिर राज्य के लिए कुर्बानी देने वाली महिला शक्ति को कटघरे में खड़े किया जा रहा है.
उपजिलाधिकारी गैरसेंण के माध्यम से आज समिति के समर्थन में प्रदेश भर से जुटे आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री उत्तराखंड को एक ज्ञापन दिया है जिसमे आंदोलनकारियों के दमन की इच्छा पर कड़ा एतराज व्यक्त किया गया है और मांग की गई है कि अविलंब मुकदमों को वापिस लिया जाय, अविलंब गैरसेंण को राजधानी घोषित किया जाय,प्रदेश के संसाधनों की लूट बन्द की जाय.
साथ ही यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर सरकार नहीं चेती तब आगामी 27 मई को पूरे प्रदेश राज्य समर्थक गिरफ्तारी देंगे,जमानत नही कराएंगे, ज्ञापन और आंदोलनकारियों के समर्थन में प्रमुख रूप से युकेडी के पुष्पेश त्रिपाठी, संघर्ष समिति के नारायण सिंह,पत्रकार चारु तिवारी,मोहित डिमरी,उपपा के पीसी तिवारी,श्रीमती सरोज साह,कमला पवार,के. एस. बिष्ट,सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे ।
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@hillvarta.com

यह भी पढ़ें 👉  दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता