Breaking News

उत्तराखंड: विजयादशमी में रावण का पुतला दहन, हल्द्वानी में कोविड 19 के डर के वावजूद हजारों पहुचे रामलीला मैदान,पूरा लाइव देखिये @हिलवार्ता दुख भरी खबर : जम्मू में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद, जम्मू के मेडर में सोमवार से सेना का ऑपरेशन जारी,पूरी खबर@हिलवार्ता हल्द्वानी से बागेश्वर,चंपावत-पिथौरागढ़ जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें,आज से (16 अक्तूबर ) वाया रानीबाग रूट 25 अक्टुबर तक बंद रहेगा,पूरी जानकारी@हिलवार्ता उत्तराखंड : काम की खबर : पंतनगर विश्वविद्यालय और एपीडा में कृषि उत्पादों के उत्पादन, निर्यात के लिए हुआ समझौता,विस्तार से पढ़िए @हिलवार्ता नई शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्यों में एक अक्टूबर से शुरू हुआ निष्ठा प्रशिक्षण, यूजीसी द्वारा संचालित टीचर्स ओरिएंटेशन रिफ्रेशर कोर्स की तरह है निष्ठा.आइये समझते हैं @हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

सी ए ए और एनआरसी के विरोध में आज देश भर में हिंसा प्रदर्शन की खबरें आ रही है दिल्ली लखनऊ पटना,आरा हजारीबाग में जहां जमकर बबाल हुआ है वहीं देश के कई भागों से इसकी खिलाफत में प्रदर्शन की लगातार खबरें आ रही हैं । कड़ाके की ठंड के बीच इन जगहों पर प्रदर्शन को निकले हैं जहाँ पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है । इधर कल अलमोड़ा और देहरादून में भी प्रदर्शन हुए अलमोड़ा में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के आह्वान पर प्रगतिशील संगठनों ने सरकार से इसे वापस लेने की मांग की है वहीं देहरादून में सर्वदलीय मोर्चा के तहत रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन हुए हैं आज हल्द्वानी स्थित बुद्ध पार्क में भाकपा माले सहित कई संगठनों ने एनआरसी और सी ए ए के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है ।

माले ने कहा है कि “साझी शहादत-साझी विरासत-साझी नागरिकता बचाने के लिए” यह सर्वदलीय प्रदर्शन किया गया जिसमें तमाम संगठनों ने इस कानून को समाप्त किये जाने को धरना दिया है । रामप्रसाद बिस्मिल -अशफाक उल्ला खां- रोशन सिंह के शहादत दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई साथ ही तत्पश्चात धरना आयोजित काकोरी कांड के शहीदों किया गया राम प्रसाद बिस्मिल,जिसमें पर बुद्धपार्क हल्द्वानी में धरना-प्रदर्शन किया गया। रोशन सिंह और राजेंद्र नाथ लाहिड़ी को याद किया गया।

धरने में किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द सिंह नेगी, बहादुर सिंह जंगी, क्रालोस के नसीम,आनन्द पाण्डे, ऐपवा की विमला रौथाण, प्रगतिशील महिला केंद्र की रजनी जोशी,पछास के महेंद्र, अम्बेडकर मिशन के अध्यक्ष जी आर टम्टा, सुंदर लाल बौद्ध, विरेश कुमार, भीम फोर्स के नफीस अहमद खान, नगरनिगम पार्षद शकील अंसारी, पूर्व पार्षद शकील सलमानी, इन्द्रानगर जनविकास समिति के तस्लीम अंसारी, सरताज आलम, गुर्जर नेता उमरदीन, अरबाज खान, मोहम्मद इस्लाम, रमेश ब्रिजवाल, डॉ उमेश चंदोला, ललित मटियाली, गोपाल गड़िया, राजेन्द्र शाह, मोहन मटियाली, बचन सिंह, एन डी जोशी आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।जिसमें वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन माले जिला सचिव डॉ कैलाश पाण्डेय ने किया।

हिलवार्ता न्यूज डेस्क

@hillvarta. com