Breaking News

Doctor,s Day 1st july 2022 special report:”अग्रिम मोर्चे पर फैमिली डॉक्टर,थीम के साथ Doctor,s Day सेलिब्रेशन आज. डॉ एन एस बिष्ट का विशेष आलेख पढिये @हिलवार्ता Dehradun : धामी सरकार के 100 दिन पूरे, शिक्षा मित्र और अतिथि शिक्षकों का मानदेय बढ़ा,खबर@हिलवार्ता Uttrakhand:हिमांचल की तर्ज पर राज्य में ग्रीन सेस लगाए जाने की जरूरत, बेतहासा पर्यटक,धार्मिक टूरिस्म प्राकृतिक संसाधनों पर भारी,पढ़ें@हिलवार्ता Haldwani : प्रसिद्ध लोक साहित्यकार स्व मथुरा दत्त मठपाल स्मृति दो दिवसीय कार्यशाला 29-30 जून एमबीपीजी में,100 कुमाउँनी कवियों के कविता संग्रह का होगा विमोचन, खबर@हिलवार्ता Uttrakhand : मानसून ने दी दस्तक, राज्य के मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, मुनस्यारी ने तेज बारिश के बाद सड़क यातायात प्रभावित,खबर@हिलवार्ता
ख़बर शेयर करें -

प्रदेश सरकार ने सरकारी अस्पतालों में बढ़ाई गई फीस वापस लेने की घोषणा की है चिकित्सा स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी शासनादेश में 17 सितम्बर को बढ़ाई गई फीस वापस करने की का पत्र जारी किया है.
आदेश में उत्तराखंड के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, चिकित्सा अधीक्षकों को निर्देशित कर नए आदेश का अनुपालन करने को कहा गया है साथ ही स्पष्ट किया गया है कि आदेश के बाद अब 17 सितम्बर पूर्व निर्धारित दरों पर ही सरकारी अस्पताल इलाज करेंगे .

दरसल प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में 17 सितम्बर को बेतहासा फीस बढ़ाने को लेकर सरकार की सोशल  माध्यमो सहित सड़क पर विरोध झेलना पड़ा. सरकार द्वारा तय नए रेट निजी अस्पतालों के बराबर हो गए थे जिसकी खिलाफत लगातार जारी थी आज  राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में शुल्क वृद्धि की दर को प्रदेश भर में भारी विरोध के बाद वापस ले लिया गया है.
हिलवार्ता न्यूज डेस्क
@ http://hillvarta.com